एकनाथ शिंदे ने अधिकारियों को मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण के काम को पूरा करने का दिया निर्देश-

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अधिकारियों को मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण का काम 30 सितंबर तक पूरा करने का आदेश दिया है। राज्य सरकार ने मंगलवार को यह जानकारी दी है। मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड रेल कॉरिडोर नरेंद्र मोदी सरकार की एक प्रमुख परियोजना है। इसका मकसद देश की वित्तीय राजधानी मुंबई और गुजरात के वाणिज्यिक केंद्र के बीच संपर्क में सुधार करना है।


जिसका मकसद देश की वित्तीय राजधानी और गुजरात के वाणिज्यिक केंद्र के बीच संपर्क में सुधार करना है। जनसंपर्क विभाग द्वारा संचालित महाराष्ट्र सूचना केंद्र की ओर से इस संबंध में ट्वीट किया गया है। ट्वीट में लिखा है कि मुख्यमंत्री श्री एकनाथ शिंदे ने सभी अधिकारियों को 30 सितंबर तक मुंबई-अहमदाबाद उच्च गति बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण को पूरा करने और प्रभावित परिवारों को मुआवजा देने का निर्देश दिया है।

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार के नवंबर 2019 में कार्यभार संभालने के बाद करोड़ों रुपये की लागत वाली इस परियोजना में बाधा उत्पन्न हुई खासकर महाराष्ट्र में भूमि अधिग्रहण के काम में रुकावट आई।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.