एसबी शिरोडकर को बनाया गया लखनऊ का नया पुलिस कमिश्नर,जानें कौन हैं एसबी शिरोडकर-

आईपीएस एसबी शिरोडकर को लखनऊ का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। उन्हें लखनऊ में लंबे समय से जमे डीके ठाकुर की जगह लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट की कमान सौंपी गई है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने लखनऊ और कानपुर पुलिस कमिश्नर पर बड़ी कार्रवाई की है।
जहां कानपुर पुलिस कमिश्नर विजय कुमार मीणा को पद से हटा दिया है वहीं लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर का तबादला कर दिया गया है।

पुलिस कमिश्नर ने दोपहर करीब 12:00 बजे पदभार ग्रहण किया। इसके बाद 1:00 बजे मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि सरकार की अपराध पर नियंत्रण और अपराधियों को जेल पहुंचाने की योजना को प्राथमिकता दी जाएगी। नए पुलिस कमिश्नर एसबी शिरोडकर ने कहा कि लखनऊ की बिगड़ी यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए समीक्षा की जाएगी। समीक्षा में जो भी खामियां निकल के आएंगी उनको दूर किया जाएगा ताकि लोगों को सुगम यातायात मिल सके।


जानकारी के मुताबिक, 20 दिसंबर 1968 को जन्मे एसबी शिरोडकर मूल रूप से महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। एसबी शिरोडकर 1993 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और वो अभी अपर पुलिस महानिदेशक अभिसूचना यानी इंटेलिजेंस के पद पर तैनात थे। एसबी शिरोडकर ने यह भी कहा कि समाज का माहौल बिगाड़ने वाले अराजक तत्वों की खैर नहीं है। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। अपराधियों से निपटने के लिए पुख्ता योजना तैयार की जा रही है।

 

ब्यूरो रिपोर्ट ‘द इंडियन ओपिनियन’

Leave a Reply

Your email address will not be published.