*अटल जी के अस्थि विसर्जन कार्यक्रम के दौरान बस्ती में हुआ हादसा ,DM SP और विधायकों समेत नाव पलटी ,सी ओ और भाजपा विधायक ने नदी में कूदकर बचाई पुलिस अधीक्षक और अन्य विधायकों की जान.. “द इंडियन ओपिनियन” में आदित्य यादव की रिपोर्ट..*

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री की अस्थियां प्रदेश के 16 नदियों में विसर्जिन किया जा रहा है. इसी क्रम में शनिवार को कलश यात्रा बस्ती पहुंची. जिले के कई अफसर और जनप्रतिनिधि अस्थि कलश को श्रद्धांजलि देकर पवित्र कुआनो नदी में विसर्जन करने पहुंचे थे.
भीड़ बढ़ने से अचानक पलटी नाव
अमहट पुल से नीचे नाव पर सवार होकर कई विधायक और पुलिस अफसर नदी में अस्थि कलश लेकर पहुंचे. विसर्जन के दौरान अचानक नाव का बैलैंस बिगड़ गया. जिससे एसपी समेत कई विधायक नदी में जा गिरे.
मची अफरा-तफरी
विधायकों और पुलिस अधिकारी को नदी में गिरते ही अफरा-तफरी मच गई. किनारे खड़े लोग उनको बचाने की जुगत ढूंढने लगे. चीख-पुकार के बीच डूबते लोगों को बचाने के लिए लोग रस्सी और दूसरे जुगत में लग गए. इसी बीच जिलाधिकारी राजशेखर भी नदी में गिरते-गिरते बचे. 
सीओ और भाजपा विधायक ने नदी में लगाई छलांग
विधायकों को डूबता देख भाजपा विधायक अजय सिंह ने नदी में छलांग लगा दी. वहीं एसपी दिलीप को नदी में गिरा देख सीओ ने न आव देखा न ताव उफनाती नदी में वे भी कूद पड़े. विधायक और सीओ ने किसी तरह से डूबते लोगों को बाहर निकाला.