*अपने मौलिक एजेंडा, विचारधारा, और जनता से किए वादों पर ठोस काम ना करने से लगातार बढ़ रही बीजेपी की मुश्किलें, कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा सीटों पर पीछे चल रही भाजपा ,गठबंधन प्रत्याशी आगे, मतगणना जारी ,द इंडियन ओपिनियन की खबर..*



उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट और नूरपुर विधानसभा सीट पर 28 मई को हुए उपचुनाव में मतों की गिनती गुरुवार सुबह 8 बजे शुरू हो गई. कैराना में गठबंधन प्रत्याशी तबस्सुम हसन 32, 508 मतों से आगे हैं.  नूरपुर में सपा के नईमुल हसन 7, 284 मतों के साथ आगे चल रहे हैं. दोपहर 12 बजे के बाद नतीजे स्पष्ट होने की उम्मीद है. कैराना और नूरपुर दोनों ही जगह बीजेपी और संयुक्त विपक्ष के बीच कांटे की टक्कर है. इससे पहले बुधवार को वीवीपैट में खराबी की वजह से सहारनपुर की नकुड़ और गंगोह विधानसभा के 68 और शामली के 5 बूथों पर पुनर्मतदान हुआ. 73 बूथों पर हुए पुनर्मतदान में 61 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में मिली हार के बाद जहां बीजेपी विनिंग ट्रैक पर लौटने को बेकरार है, वहीं संयुक्त विपक्ष 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले अपनी ताकत दिखाना चाहता है. कैराना में बीजेपी प्रत्याशी मृगांका सिंह और रालोद की टिकट पर चुनाव लड़ रहीं गठबंधन प्रत्याशी तबस्सुम हसन के बीच हैं. यह सीट बीजेपी सांसद हुकुम सिंह ने निधन के बाद खाली हुई थी. इस सीट पर बीजेपी ने उनकी बड़ी बेटी मृगांका को मैदान में उतारा है.

नूरपुर सीट बीजेपी विधायक लोकेंद्र सिंह के निधन के बाद खाली हुई थी. इस सीट पर बीजेपी ने दिवंगत लोकेंद्र सिंह की पत्नी अवनि सिंह को मैदान में उतारा है. जबकि सपा के नईमुल हसन गठबंधन प्रत्याशी के तौर पर मैदान में हैं.