*इंसानों जैसे हरकतें करने वाले बंदरों से रहिए होशियार अपराधियों की तरह बंदर भी करते हैं लूट की वारदात पढ़िए आगरा के लुटेरे बंदरों की करतूत “द इंडियन की खास खबर”*


आगरा में बंदरों का आतंक रुकने के नाम नहीं ले रहा है. आये दिन बंदर किसी न किसी को अपना निशाना बना रहे हैं. ताज़ा मामला थाना नाई की मंडी इलाके में सामने आया है. यहां एक सर्राफा कारोबारी से नोटों से भरा बैग बंदर छीन कर भाग गये. सर्राफा कारोबारी विजय बंसल दो लाख रुपये लेकर बैंक में जमा करने जा रहे तभी बंदरों ने उन पर हमला कर दिया और रुपयों से भरा थैला छीन कर भाग गये. बंदरों ने बैग को फाड़ कर नोटों की कुछ गड्डियां नीचें फेंक दी. साथ ही कुछ नोट फाड़ कर फेंक दिए.

पीड़ित कारोबारी विजय बंसल ने बताया जब वह बैंक में घुसे तो 60 हजार रुपए बंदर ने छोड़ दिए, लेकिन 2000 रुपए की गड्डी ले गए. हमने बंदरों से गड्डी वापस लेने की बहुत कोशिश की. काफी कोशिश के बाद भी बंदरों ने गड्डी नहीं छोड़ी. इस दौरान उन पर बंदरों ने हमला भी किया. बंदरों ने पंजे भी मारे. पैसा मेरी मेहनत का था, मैं कोशिश करता रहा. आखिरकार बंदरों ने चौथी मंजिल से गड्डी फेंकी, पर वह तीसरी मंजिल पर गिरी. इसके बाद तीसरी मंजिल तक जब वह पहुंचते तो गड्डी गायब हो गई.

इसके बाद हमने पुलिस में रिपोर्ट की. पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने छानबीन की. वहां कुछ मजदूर भी काम कर रहे थे. पुलिस ने उनसे भी पूछताछ की लेकिन गड्डी का पता नहीं चल सका. इस दौरान बंदरों ने मेरे पास कुछ 100 के नोट फाड़ भी दिए. विजय कहते हैं कि हमारी तो जिंदगी की पूरी कमाई चली गई. घर में तीन बेटियां हैं, कमाने वाला मैं अकेला हूं. किसी का पैसा हम देने जा रहे थे, बैंक इसी लिए गए थे. लेकिन अब उसका पैसा कैसे दें. हम तो पूरी तरह से बर्बाद हो गए.