अमीरी के सपने बेचकर कंगाल बनाने वाली विश्वास ट्रेडिंग पर बाराबंकी पुलिस का शिकंजा, पार्टनर अरेस्ट!

रिपोर्ट – आदित्य कुमार

कम समय में करोड़पति बनने का सपना लिए हजारों लोग शॉर्टकट अपनाने के चक्कर में जालसाजी का शिकार होकर अपनी गाढ़ी कमाई को वापस हासिल करने के लिए दर-दर भटक रहे हैं।


कुछ महीनों पहले विश्वास ट्रेडिंग कंपनी और इससे मिलते जुलते कई नामों से काम करने वाले फ्रॉड गैंग ने न सिर्फ उत्तर प्रदेश बल्कि देश के कई इलाकों से हजारों लोगों को कम समय में करोड़पति बनने के सपने दिखाए थे, सपनों के सौदागर बनाने वालों ने बड़ी संख्या में हर जिले में अपने एजेंट दौड़ा दिए और उन्हें एजेंटों ने लोगों को उनकी जमा पूंजी को दोगुना करने का सपना दिखाया कम समय में अमीर बनने का फार्मूला समझाया और अरबों रुपए का वारा न्यारा करके फरार हो गए।

लखनऊ बाराबंकी समेत उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में पीड़ितों की पुलिस थानों और पुलिस कप्तानों के दफ्तरों पर लाइन लग गई जिनका जुगाड़ पक्का था उनमें से कुछ लोगों के पैसे वापस भी हुए, बहुत से लोग अभी भी थानों और बड़े अफसरों की मिन्नतें कर रहे हैं उनकी खुशामद कर रहे हैं और यह उम्मीद लगाए बैठे हैं कि उन्हें कोई ऐसा ईमानदार और बहादुर पुलिस अधिकारी मिलेगा जो जालसाज का गिरेबान पकड़कर उनकी गाढ़ी कमाई वापस दिलवा देगा।

अरविंद चतुर्वेदी, पुलिस अधीक्षक, बाराबंकी।

परेशान लोगों में से कई लोगों ने बाराबंकी पुलिस से संपर्क किया मुकदमा लिखवाया और बाराबंकी के तेजतर्रार कप्तान अरविंद चतुर्वेदी के आदेश पर सक्रिय हुई कोतवाली शहर की पुलिस टीम ने एक जालसाज को दबोच लिया। पुलिस अब पूरे गैंग का पर्दाफाश करने में जुटी है और लोगों से ठगी गई अरबों की रकम और उस रकम से बनाई गई दूसरी संपत्तियों को भी कानून के दायरे में लाने की कोशिश कर रही है।

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह रैकेट बहुत बड़ा है और पिछले काफी समय से कई जनपदों में सक्रिय है पुलिस की अलग-अलग टीमें इस मामले की पड़ताल कर रही है जल्द ही पीड़ितों को इंसाफ दिलाने का काम पूरा किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *