इटावा: पुलिस अभिरक्षा से फरार टॉप-10 अपराधी की ट्रेन दुर्घटना में मौत।

भरथना कोतवाली कस्बा पुलिस को बीते दिन दिल्ली हावड़ा रेलवे ट्रैक पर मृत पड़े मिले शव की घटना के दूसरे दिन शिनाख्त हो गई है। मृतक अभिरक्षा से भागे टॉप-10 अपराधी था। उसका मृत शव भरथना स्थित मोती मन्दिर लंगूर की मठिया के निकट दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रैक पर मृत अवस्था मे पड़ा मिला था। मृतक के भाई ने शव की शिनाख्त करते हुए पुलिस प्रशासन पर गम्भीर आरोप लगाये है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गुण्डा एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में वांछित हिस्ट्रीशीटर मोनू उर्फ धीरेंद्र तोमर ग्राम नवादा थाना लवेदी को बीते दिन लवेदी पुलिस अबैध शराब के साथ गिरफ्तार किया था। हिस्ट्रीशीटर मोनू उर्फ धीरेंद्र बीती बुधवार की रात्रि करीब 12 से 3 बजे के मध्य लघुशंका का झांसा देकर थाना पुलिस की मौजूदगी में हवालात से मयहथकडी के फरार हो गया था। जिसका शव बीती गुरुवार की देर शाम भरथना पुलिस को अज्ञात के रूप में घटना स्थल के मुआयना से प्रतीत हुआ कि मृतक की किसी अज्ञात ट्रेन की चपेट में आने से मौत हुई है। चूकि शव की शिनाख्त नही होने के करण भरथना पुलिस ने अज्ञात शव का पंचायतनामा भर कर मुख्यालय स्थित मोर्चरी में शव सुरक्षित रखवा दिया था।


शुक्रवार की देर शाम मृतक के भाई सोनू तोमर ने मृतक की अपने भाई मोनू उर्फ धीरेंद्र के रूप में शिनाख्त करते हुए पुलिस प्रशासन पर गम्भीर आरोप लगाये हैं।
इस सम्बंध में भरथना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नागेन्द्र कुमार पाठक ने बताया कि गुरुवार देर शाम ट्रेन की चपेट में आकर अज्ञात ट्रेन से कट कर मौत हो जाने वाले मृतक युवक की शिनाख्त मोनू उर्फ धीरेंद्र के रूप में उसके परिजनों करली है। मृतक जनपद के थाना लवेदी पुलिस अभिरक्षा से फरार हुआ था।


उक्त सम्बन्ध में अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) ओमवीर सिंह ने बताया कि पुलिस अभिरक्षा से भागे व्यक्ति की उसके परिजनों ने शिनाख्त की है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा०बृजेश कुमार के निर्देशानुसार अभिरक्षा के समय तैनात सम्बन्धित पुलिसकर्मियों को निलम्बित कर दिया गया है,साथ ही उनके विरूद्ध विभागीय कार्यवाही शुरू करदी गई है।

रिपोर्ट -विजयेन्द्र तिमोरी, इटावा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *