इटावा : प्रधानाध्यापकों से मिशन प्रेरणा के लक्ष्य पूरा कराने की कवायद।

जसवंतनगर(इटावा)। बेसिक प्रधानाध्यापकों की  मासिक बैठक खंड शिक्षा अधिकारी राजेश चौधरी की अध्यक्षता में संपन्न हुई ,जिसमें मिशन प्रेरणा के उद्देश्यों की विस्तृत जानकारी देते हुए लक्ष्य प्राप्ति पर जोर दिया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए डायट प्राचार्य एसपी यादव ने कहा कि प्रत्येक गांव मोहल्ले में शिक्षा चौपालों का आयोजन किया जाए और एसएमसी सदस्यों व सामुदायिक सहभागिता सुनिश्चित कराई जाए। एक मार्च से खुलने वाले प्राथमिक विद्यालयों का रोस्टर भी निर्धारित है जिसका अनुपालन सुनिश्चित होगा। उन्होंने बताया कि प्रेरणा ज्ञानोत्सव अभियान के अंतर्गत 100 दिन का विशेष अभियान संचालित किया जाएगा।

एसआरजी रामजनम सिंह ने उपस्थित प्रधानाध्यापकों को बिंदुवार लक्ष्य पूर्ति के आसान तरीके बताए और ई पाठशाला के अंतर्गत मोबाइल रेडियो व टीवी के माध्यम से होने वाली कार्यशालाओं की प्रगति की जानकारी भी हासिल की। उन्होंने प्रधानाध्यापकों को मिशन प्रेरणा एक जन आंदोलन की तरह चलाने हेतु प्रेरित किया।

इस दौरान एआरपी जवाहरलाल शाक्य, जितेंद्र यादव, राजेंद्र सिंह के अलावा राजेश जादौन, सहायक लेखाकार विमल कुमार, हंसराज समेत सभी प्रधानाध्यापक/इंचार्ज प्रधानाध्यापक मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन संजीव कुमार शाक्य ने किया।

रिपोर्ट – संवाद सूत्र, जसवंतनगर इटावा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *