इटावा: प्रवासी और मजदूरों के लिए कालेजो में बनेगा अस्थाई आश्रय स्थल।

बाहर से आने वाले प्रवासी व्यक्तियों और मजदूरों को क्वारंटीन करने के लिए नगर पालिका परिषद परिसर में बनवाये गये अस्थायी आश्रय स्थल को पहले की भांति किसी इण्टर व डिग्री कालेज या किसी अन्य समुचित स्थान पर संचालित किया जाये। साथ ही संघन मास्क चैकिंग अभियान चलाया जाये तथा दुकानदारों को शासन-जिलाधिकारी के निर्देशानुसार निर्धारित समयावधि में दुकानें खोलने के लिए प्रतिबन्धित किया जाये।


उक्त बात बुधवार को भरथना नगर पालिका परिषद में बनवाये गये अस्थायी आश्रय स्थल का औचक निरीक्षण करने पहुँचे तहसीलदार हरिश्चन्द्र व पुलिस क्षेत्राधिकारी विजय सिंह ने सम्बन्धित अधिकारियों-कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कही। उन्होंने कहा है कि कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम व बचाव के सम्बन्ध में पूर्व से गठित वार्ड निगरानी समिति को सक्रिय किया जाये।
इस अवसर पर भरथना नगर पालिका परिषद के अधिशाषी अधिकारी रामआसरे कमल ने बताया कि कोविड-19 को रोकने के लिए पालिका प्रशासन द्वारा नगर क्षेत्र के समस्त वार्डों में विशेष साफ-सफाई, सैनेटाइजेशन कार्य के अलावा डोर टू डोर कूडा उठाने की व्यवस्था की गई है। साथ ही कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति के आवासों के आसपास विशेष अभियान के तहत सफाई,सैनेटाइज कराने,कोविड-19 का व्यापक प्रचार-प्रसार आदि के सम्बन्ध में अधिकारियों को अवगत कराया गया।
उन्होंने बताया कि पालिका प्रशासन द्वारा प्रतिदिन नगर के चहुँओर मार्गों पर प्रातः 2-3 घण्टे ट्रैक्टर से सैनेटाइजेशन कार्य कराया जा रहा है। चूंकि नगर के अत्यन्त भीडभाड वाले प्रमुख बाजार जैसे शहीद पार्क से सब्जी मण्डी मार्ग,बजाजा लाइन, गल्ला मण्डी,सराय रोड,सब्जी मण्डी, पुरानी तहसील के समीप आदि मार्गों पर सुबह से ही भीड होने के चलते सैनेटाइज कार्य में भारी असुविधा होती है। उक्त स्थानों पर रात्रि 8 बजे के बाद प्रतिदिन 2-3 घण्टे सैनेटाजेशन कार्य करने का निर्णय लिया गया है। चूंकि जिलाधिकारी द्वारा पूर्व से बाजार बन्द करने का समय रात्रि 8 बजे निर्धारित किया गया है। पुलिस व पालिका प्रशासन के सहयोग से अनावश्यक रूप से अतिक्रमणकारियों द्वारा किये गये अतिक्रमण को हटाने पर भी निर्णय लिया गया।
निरीक्षण के दौरान अमीन राजीव शुक्ला, सभासद रवि यादव,दलवीर यादव,सुशील पोरवाल आदि पालिकाकर्मी आदित्य प्रताप सिंह रामजी भदौरिया प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

रिपोर्ट-विजयेन्द्र तिमोरी,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *