इटावा: भाकियु लोक शक्ति की किसान ट्रैक्टर रैली देख प्रशासन के फूले हाथ पांव।

भरथना,इटावा। भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के आवाहन पर सोमबार को हजारों किसान  एक बैलगाड़ी और सैकड़ो ट्रैक्टरों के साथ भरथना कृषि उत्पादन मंडी समिति परिसर में एकात्रित हो गए,और पूर्व से घोषित किसान आंदोलन व ट्रैक्टर रैली निकाल ने की जुगत में जुट गये। इस घटना क्रम को देख भरथना प्रशासन के हाथ पांव फूलने लगे। जिसपर प्रशासन ने किसानों को मंडी परिसर का मैंन गेट का ताला जड़वा कर किसानों मंडी समिति परिसर में बन्द कर रोके रखने का प्रयास किया। लेकिन किसानों का बढ़ता आक्रोश देख प्रशासन को मंडी के गेट पर जड़ा गया ताला खोल रैली को नगर भृमण के लिए रवाना करना पड़ा।

आपको बता दें किसानों की सैकड़ो टेक्टरों के साथ हजारों किसानों की ट्रैक्टर रैली ने सड़को पर भृमण करते हुए किसान विरोधी काले कानून को बापस लेने की मांग की। किसान ट्रैक्टर रैली ने मंडी रोड,सती मन्दिर गिरधारीपुरा,आजाद रोड,बजाज लाइन, जबाहर रोड,इटावा रोड होते हुए भरथना तहसील मुख्यालय पहुँची और पुनः किसान रैली ने मंडी परिसर में पहुँच किसान किसानों को सम्बोधित कर अपनी मांगों वाला ज्ञापन अधिकारियों को सौंपा है।
किसान रैली के भृमण दौरान सुरक्षा को लेकर भरथना की उपजिलाधिकारी नम्रता सिंह,पुलिस क्षेत्राधिकारी चन्दपाल सिंह, कोतवाल अनिल कुमार थाना क्षेत्र के सभी उपनिरीक्षकों व भारी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

संवाद सहयोगी भर्थना- विजयेन्द्र तिमोरी,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *