इटावा: रिया यादव बनाई गई सहसों थाना प्रभारी, फरियादियों की सुनी फरियाद, दिये आवश्यक दिशा निर्देश।

चकरनगर : शासन की मंशा अनुसार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बालिका दिवस के मौके पर सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली बच्चियों का मनोबल बढ़ाने के लिये न सिर्फ उन्हें एक दिन के लिये थानाध्यक्ष बनाया बल्कि कुछ समय के लिए पद की जबाब देही और कार्यों से रूबरू होने का अवसर भी दिया।

एक दिन के लिए कक्षा आठ की छात्रा रिया यादव को थाना प्रभारी सहसों का पदभार दिया गया। जबकि बीएससी की छात्रा कुमारी वंदना को चकनगर थानाध्यक्ष का पद सौंपा गया। उक्त थानाध्यक्ष ने थाना परिसर का भ्रमण कर कार्यालय, सम्पत्ति ग्रह, महिला हेल्प डेस्क, एवं कंप्यूटर संबंधित जानकारी ली।

इस मौके पर जो भी फरियादी थाना आए उनसे जानकारी लेकर संबंधित उप निरीक्षक को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देश दिए। एक दिन के लिए थाना प्रभारी बनी रिया ने महिला हेल्प डेस्क पर आए शिकायती पत्रों का निस्तारण भी किया। एसएसपी आकाश तोमर के इस अनोखे कदम की खूब तारीफ हो रही है। इससे बीहड़ क्षेत्र की सरकारी विद्यालय की छात्राएँ उत्साहित दिखी।

रिया यादव और कुमारी वन्दना कड़ी मेहनत कर इस कुर्सी को हासिल करने का मन बना चुकी हैं। थानाध्यक्ष गुप्ता ने इस बाबत कहा है कि स्कूलों में पढ़ने वाली कोई भी बच्ची हर सप्ताह हमसे मिलने के लिए आ सकती है। इस दौरान थाना प्रभारी सहसों गुप्ता, उपनिरीक्षक राम बलि यादव एवं महिला हेल्प डेस्क प्रभारी तनुजा उपस्थित रही ।

रिपोर्ट – रामकेश यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *