मुजफ्फरनगर: मुठभेड़ में 6 डकैत गिरफ्तार, डकैती का माल हुआ बरामद।

मुज़फ्फरनगर की शहर कोतवाली पुलिस ने चैकिंग के दौरान 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इन शातिर बदमाशो ने कुछ दिन पूर्व मंडी थाना क्षेत्र में बुजुर्ग दंपत्ति को बंधक बनाकर डकैती की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने शातिर बदमाशो को लुटे हुए माल के गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार बदमाशो के पास से भारी मात्रा में अवैध असलाह और डकैती का माल बरामद किया है।

दरअसल नगर कोतवाली पुलिस को मुखबिर के द्वारा सूचना मिली थी कि थाना नई मंडी क्षेत्र में हुई डकैती करने वाले बदमाश लूट माल को बेचने हेतु बुढाना मोड बायपास की तरफ से ऑल्टो कार में सवार होकर मुजफ्फरनगर आ रहे हैं।जिनके पास अवैध असला भी मौजूद है।इस सूचना पर पुलिस ने काली नदी पुल के पास बुढाना मोड बाईपास की तरफ से आने वाली सड़क पर नाकेबंदी कर चैकिंग अभियान चलाया। तभी पुलिस को बाईपास की तरफ से एक आल्टो कार आती दिखाई दी , जिसे रोकने का प्रयास किया गया तो गाड़ी चालक द्वारा गाड़ी को मोड़ कर भागने का प्रयास किया गया। परंतु डिवाइडर होने के कारण गाड़ी को मोड़ते समय गाड़ी डिवाइडर से टकरा गई। बदमाशो ने अपने आप को घिरता देख और पुलिस टीम को अपने पास आता देख पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर झोंक दिया।पुलिस ने बदमाशों को घेराबंदी करते हुए मौके से 6 बदमाशो को गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए डकैतों से जब सख्ताई से पूछताछ की गई तो इन्होंने थाना नई मंडी क्षेत्र में बुजुर्ग दंपत्ति के यहां लूट की घटना कबूल की।पकड़े गए बदमाशो ने अपने नाम पंकज , मोनीश , साहिब , अहमद , शमीर ,अजीम बताए है। पुलिस गिरफ्त में आये सभी बदमाश थाना भोपा क्षेत्र के रहने वाले है। पकड़े गए बदमाश लूट का माल बेचने के लिए जा रहे थे। बदमाशों के कब्जे से लूट का शत प्रतिशत माल बरामद किया गया है।

इन बदमाशो में इनका लीडर पंकज है जो इस गिरोह को चला रहा था।पंकज पूर्व में भी लूट के मामले में जेल जा चुका है। गैंग लीडर पंकज घरों में लूट करने से पूर्व घरों की रैकी किया करता था और फिर अपने साथियो के साथ मिलकर लूट की घटना को अंजाम देते थे।

बदमाशो के पास से लूट का माल 1 चैन पीली धातु,2 जोड़ी ईयर रिंग फूलदार पीली धातु 2 जोड़ी ईयर रिंग पीली धातु,1अंगूठी पीली धातु सफेद नग लगी हुई,1चैन कॉपर कलर जिस पर सफेद चमकीले नग लगे हुए हैं,3 कंगन पीली धातु जिस पर लाल काले रंग की फूल पत्ती बनी हुई है,1 गले की चैन पीली व सफेद धातु जिसमें पीली धातु का पेंडल लगा है। एक मोबाइल आईफोन के साथ साथ 3 तमंचे ,कारतूस , 3 चाकू और एक आल्टो कार बरामद की है। दंपत्ति के घर डकैती करने वाले गैंग के सभी सदस्यों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है।

रिपोर्ट – संजीव कुमार, मुज़फ्फरनगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *