राष्ट्रीय बालिका दिवस पर, मिशन शक्ति के तहत, इंटर की छात्रा कु०अवन्तिका एक दिन की बनी थानाध्यक्ष

भरथना,इटावा। राष्ट्रीय बालिका दिवस पर मिशन शक्ति के तहत शासन प्रशासन की मंशानुसार व उच्चाधिकारियों के आदेश पर रविवार को कु०अवन्तिका को एक दिन के लिए भरथना थानाध्यक्ष बनाया गया है।
आपको बतादें मिशन शक्ति के तहत एक दिन के लिए भरथना थानाध्यक्ष बनी कु०
अवन्तिका भरथना कस्बा के मोहल्ला कृष्णा नगर के निबासी अजय कुमार सिंह की होनहार बेटी है,जो भरथना के होली प्वाइंट एकेडमी में कक्षा 12 वीं की छात्रा हैं।
मिशन शक्ति के तहत भरथना थानाध्यक्ष कु०अवन्तिका के थाने में प्रवेश करते ही सबसे पहले भरथना कोतवाल अनिल कुमार ने कु०अवन्तिका को बुके भेंटकर स्वागत किया। इसके बाद थाने के गेट पर मौजूद पहरा सिपाही ने अनुशाषित होकर कु०अवन्तिका को सैलूट किया।
एक दिन की थानाध्यक्ष कु०अवन्तिका के साथ मौजूद भरथना के पुलिसक्षेत्राधिकारी चन्दपाल सिंह ने थाने का निरीक्षण करते हुये सबसे पहले महिला हेल्प डैस्क सहित यहाँ से महिलाओं को मिलने बाली सुविधाओं व व्यवस्थाओं से अवगत कराया।

साथ ही कार्यालय, मालखाना व सुरक्षा कर्मियों उपनिरीक्षक,सिपाही आदि के आवासों सहित थाना परिसर का निरीक्षण करवाया गया। इसके बाद मिशन शक्ति के तहत एक दिन के लिए नियुक्त भरथना थानाध्यक्ष कु०अवन्तिका को थानाध्यक्ष के कार्यालय में थानाध्यक्ष की कुर्सी पर बैठाया गया। जहाँ बैठकर मौके पर पहुँचे कुछ फ़रियादियों की समस्या का निस्तारण कराने के उद्देश्य से पुलिस बल के साथ उपनिरीक्षक को रवाना करने के निर्देध दिये। मजे की बात यह रही कि कु०अवन्तिका के एक दिन का थानाध्यक्ष बनजाये जाने पर भरथना थाने की व्यवस्थायें चाक चौबंद दिखीं।

संवाद सहयोगी (भर्थना) -विजयेन्द्र तिमोरी,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *