रक्तदान महादान के समान- आपका रक्त बचा सकता है किसी की जान।

इटावा: भरथना की समाजसेवी संस्था भारत विकास परिषद”ब्रह्मावर्त प्रान्त”स्वामी विवेकानन्द शाखा के तत्वाधान में रविवार को निर्धारित समय प्रातः11बजे से दोपहर 2 बजे के मध्य सम्पन्न किया गया।
आपको बतादें भरथना के आजाद रोड स्थित आर्यश्यामा वालिका इंटर कालेज में भारत विकास परिषद के सयोजन में स्वेच्छिक रक्तदान शिविर सम्पन्न हुआ ।

स्वेच्छिक रक्तदान शिविर का शुभारम्भ मुख्यातिथि उ०प्र०आइर्विज्ञान विश्व विद्यालय सैफई के चिकित्साधीक्षक डॉक्टर आदेश कुमार,विशिष्ठ अतिथि भरथना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉक्टर अमित दीक्षित आदि परिषद के सदस्यों ने दीपप्रज्वलित कर किया गया।

शिविर के सहसंयोजक एडवोकेट निखिल पोरवाल,सचिव अनिल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि शिविर में करीब ढाई दर्जन से अधिक दानदाताओं ने स्वेच्छिक रूप से अपना रक्तदान किया है। वहीं अतिथियों ने परिषद की तरफ से सभी रक्तदान दाताओं को प्रमाण पत्र सौंप कर सम्मानित किया गया है।
शिविर के आयोजन में परिषद के अध्यक्ष अंकुर पुरवार,सचिव अनिल कुमार श्रीवास्तव,कोषाध्यक्ष सुभाष चन्द्र श्रीवास्तव,सयोजक डॉक्टर संकल्प दुवे आदि सहित परिषद के सभी पदाधिकारी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।


इससे पूर्व क्षेत्र के रक्तदान दाताओं ने स्वेच्छिक शिविर में समय से पहुँच कर अपना रजिस्ट्रेशन कराया था। शिविर के शुभारम्भ के दौरान इटावा के सांसद प्रोफेसर डॉक्टर रामशंकर कठेरिया ने आर्यश्यामा इंटर कालेज भरथना के प्रबंधक श्रीभगवान पोरवाल के साथ पहुँच कर रक्तदान दाताओं का मनोबल बढ़ाया।

संवाद सहयोगी (भर्थना)-शिवांग तिमोरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *