यू०पी० -112 जनपद बाराबंकी के पीआरवी सं० 1691 एवं 4459 के कर्मियों को गणतंत्र दिवस के अवसर पर किया जायेगा सम्मानित।

बाराबंकी। परिस्थितियां कैसी भी हों यू0पी0-112 हर आपात स्थिति से निपटने को मुस्तैद रहती है। पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद के निर्देशन में जनपद बाराबंकी में यूपी-112 के पीआरवी पर तैनात कर्मियों द्धारा कानून व्यवस्था में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए कुशलतापूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन किया जा रहा है।

यूपी-112 में आने वाली कॉल के आंकडे़ बताते है कि इंसानों के साथ जानवरों/मवेशियों की सुरक्षा और उनके संरक्षण को लेकर पुलिस विभाग कितना संजीदा है। पिछले एक वर्ष के दौरान जनपद बाराबंकी में जानवरों/मवेशियों की मदद के लिए यूपी-112 को कुल 980 कॉल आयी, जिस पर पीआरवी द्वारा तत्काल पहुंचकर उन्हें मदद पहुंचायी गई इसके साथ ही वन विभाग की मदद से 05 संरक्षित प्रजाति के जानवरों को बचाने का कार्य भी यूपी-112 द्वारा किया गया ।

इसी प्रकार घायल पशुओं की मदद के लिए बाराबंकी जनपद में 425 लोगों ने कॉल किया जिन्हें पशुचिकित्सकों, स्थानीय लोगों और स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से मदद पहुँचाने का कार्य किया गया यूपी-112 ने घायल पशुओं को मदद देने के साथ ही सियार, लोमड़ी और बंन्दरों के हमले में घायल हुए नागरिकों को भी सहायता पहुँचाने का काम किया।

कानून व्यवस्था में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने तथा लॉकडाउन में आम जनमानस तक मदद पहुँचाने का कार्य करने वाली यू0पी0-112 के जनपद बाराबंकी में पीआरवी संख्या 1691 एवं 4459 पर नियुक्त कर्मियों मुख्य आरक्षी सुरेन्द्र नारायण राय, मुख्य आरक्षी रमापति सिंह, आरक्षी ज्ञानेन्द्र सिंह, आरक्षी अभिषेक पाल, आरक्षी चालक अबरार अहमद, होमगार्ड चालक धर्मेन्द्र कुमार वर्मा को गणतंत्र दिवस के अवसर पर उनकी सराहनीय सेवाओं के लिए सम्मानित किया जायेगा।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा / सरदार परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *