इटावा: वहारपुरा के चार घरों में लगी भीषण आग, कई मवेशी जिंदा जले।

भरथना कोतवाली क्षेत्र की ग्राम पंचायत वहारपुरा स्तिथ ग्राम मिरांय में भीषण अग्निकाण्ड में चार ग्रामीणों के घरों की गृहस्थी जलकर राख हो गई। जबकि अग्निकाण्ड में एक पशुपालक की कई बकरियों की जलकर मौत हो गई और कई बकरियां आग की लपटों में झुलसकर गम्भीर रूप से घायल हो गई।
घरों में अचानक भीषण आग लगने से ग्रामीणों में चीख पुकार के बीच हाहाकार मच गया। जबकि फायरबिग्रेड मशीन व कर्मियों ने तत्काल मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों के सहयोग से घरों में धधकती आग पर बमुश्किल काबू पाया।
घटना की जानकारी देते हुए क्षेत्र के ग्राम प्रधान अनिल कुमार पोरवाल ने बताया कि रविवार की दोपहर करीब साढे तीन बजे अज्ञात कारणों के चलते ग्राम मिरायं निवासी महेश चन्द्र पुत्र छक्कीलाल की आवासीय झोपडी में आग लग गई। जिसमें पहले से बंधी आठ बकिरयां बुरी तरह जल गई। जिसमें कई बकरियों की आग में जलकर मौके ही पर मौत हो गई। वहीं कुछ बकरियां आग की लपटों में झुलसकर गम्भीर रूप से घायल हो गई। साथ ही महेश चन्द्र के घर में रखी गृहस्थी भी पूरी तरह जलकर राख हो गई। इसी बीच आग की लपटों ने पडोसी जितेन्द्र प्रताप पुत्र होतीलाल,सिपाही लाल पुत्र पूरनमल व सियाराम पुत्र गजाधर आदि के घरों को अपनी चपेट में ले लिया। जिसके कारण चारों के घर एक साथ धूं-धूंकर जल उठे। ग्रामीणों की सूचना पर भरथना पुलिस और फायरबिग्रेड मशीन ने तत्काल मौके पर पहुंच ग्रामीणों के सहयोग से भीषण आग पर बमुश्किल काबू पाया। अग्निपीडित व ग्राम प्रधान अनिल पोरवाल ने बताया कि अग्निकाण्ड की इस घटना में चारों अग्निपीडितों की गृहस्थी का पूरा सामान जलकर नष्ट हो गया है। जबकि महेश चन्द्र के घर गृहस्थी के साथ बकरियों की भी मौत हो गई है।

रिपोर्ट – शिवांग तिमोरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *