औरैया : प्रभारी मंत्री ने गेहूं खरीद केंद्र का किया निरीक्षण, गेहूं बेचने आए किसान से की वार्ता।

औरैया जनपद में आई प्रभारी मंत्री जय कुमार सिंह ने अपने भ्रमण कार्यक्रम के दौरान औरैया मंडी में बने खाद्य विभाग द्वारा संचालित खरीद केंद्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय किसान भूरे सिंह के गेहूं की तौल हो रही थी। मंत्री द्वारा किसान से पूछे जाने पर किसान ने बताया कि वह आज ही केंद्र पर आया है और उसे ऑनलाइन टोकन प्राप्त हुआ था।
प्रभारी मंत्री ने किसान से केंद्र पर आई किसी भी प्रकार की परेशानी के बारे में पूछा जिस पर किसान ने बताया कि केंद्र में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं है किसी भी प्रकार की अवैध वसूली भी नहीं की गई।


प्रभारी मंत्री द्वारा केंद्र प्रभारी से गेहूं खरीद के बारे में पूछे जाने पर केंद्र प्रभारी लतीफ ने बताया कि आज शीला कुमारी, प्रभादेवी, ललित कुमार, वीरेंद्र शुक्ला आदि किसानों से गेहूं खरीदा जा चुका है।
प्रभारी मंत्री ने जिला खाद्य विपणन अधिकारी से अभी तक हुई गेहूं खरीद के संबंध में जानकारी ली जिस पर जिला खाद्य विपणन अधिकारी ने बताया कि इस केंद्र पर 258 किसानों से 14503 कुंटल से ज्यादा गेहूं खरीदा गया है, जबकि पूरे जिले में 3111 किसानों से 25690 हैट्रिक टन से ज्यादा गेहूं खरीदा जा चुका है। प्रभारी मंत्री ने केंद्र प्रभारी एवं जिला खाद्य अधिकारी को निर्देश दिया है कि किसानों से जल्द से जल्द गेहूं खरीदा जाए।


उन्हें किसी भी प्रकार की कोई समस्या ना हो, यदि किसानों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या आ रही है, तो उसका निस्तारण कराया जाए।
इस दौरान जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने जिला खाद्य विपणन अधिकारी को निर्देश दिए जनपद के सभी किसानों गेहूं क्रय केंद्र का निरीक्षण करते रहे। समस्याओं के बारे में जानकारी लेते रहे उनका निराकरण भी करते रहे।
किसानों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। आपको बता दें कि इस मौके पर पुलिस अधीक्षक औरैया, मुख्य विकास अधिकारी अशोक बाबू मिश्रा,अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री राम मिश्रा, सदर एसडीएम रमेश यादव सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट – आर डी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *