किसी के घर के सामने गाड़ी पार्क करेंगे तो खैर नहीं, पुलिस ने किया ये एलान

लखनऊ: अगर आप यूपी की राजधानी लखनऊ के बाशिंदे हैं। और आपको भी इधर-उधर गाड़ी खड़ी करने की आदत है। तो उसे फौरन बदल लीजिए। दरअसल नवाबों की नगरी कहे जाने वाले इस शहर की पुलिस इससे जुड़ी जानकारी आम जनता से साझा कर दी है। लखनऊ में किसी घर के सामने गाड़ी पार्क करना महंगा पड़ सकता है। अब बस एक फोन कॉल पर ऐसे लोगों का चालान फौरन कट जाएगा।

ट्रैफिक पुलिस ने जारी किए नंबर

ट्रैफिक अधिकारी ने अपील करते हुए कहा। किसी के घर के सामने गाड़ी खड़ी ना करें। क्योंकि जो घर का मालिक है। जब वह गाड़ी बाहर निकालना चाहते है। तो उन्हें दिक्कत होती है। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस की हेल्पलाइन डायल 112 पर शिकायत दर्ज कराने का सिलसिला शुरू होता है। ऐसे में झगड़ा करने के बजाए। अगर आपके घर के आगे भी किसी ने गाड़ी खड़ी की है। तो उसकी सूचना ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल रूम को दें। हम उस पर आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

राजधानी के पुलिस ने इसके लिए नंबर जारी किए हैं। दरअसल ट्रैफिक पुलिस को लगातार कई दिनों से शिकायत मिल रही थी। कि कई लोग अपनी गाड़ी दूसरों के घरों के बाहर पार्क कर रहे थे। जिसकी वजह से गंभीर समस्याएं पैदा हो रही थी।

इन नंबरों पर शिकायतकर्ता अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। और ट्रैफिक पुलिस मौके पर पहुंच कर उचित कार्यवाही करेगी। घरों के सामने गाड़ी पार्क करने वालों के चालान सिर्फ एक फोन कॉल में काट दिए जाएंगे।

एडीसीसी ने सोशल मीडिया पर की लोगों से अपील।

एडीसीपी ट्रैफिक आरके सिंह ने बताया। कि अक्सर यह देखने में आ रहा था। कि लखनऊ शहर में लोगों के घरों के सामने अन्य लोग अपनी गाड़ियों को खड़ा करके चले जाते थे। कई बार तो पार्किंग का ये विवाद मारपीट में बदल जाता है।जिसके बाद कुछ इलाकों में तनाव की स्थिति देखने को मिलती है। इसके चलते संबंधित थाना क्षेत्र की पुलिस को दखल देना पड़ता है।

ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *