पत्नी ही निकली पति की कातिल! जगन्नाथ हत्याकांड का हुआ खुलासा

बाराबंकी। थाना जैदपुर क्षेत्रान्तर्गत हुए जगन्नाथ हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया, दरअसल वादी सत्यनाम गौतम पुत्र छोटेलाल गौतम निवासी ग्राम बोजा हरिजन बस्ती थाना जैदपुर जनपद बाराबंकी द्वारा सूचना दी गयी कि मेराज पुत्र अज्ञात निवासी ग्राम टिकरा थाना जैदपुर व उसके भाई की पत्नी कमला देवी उर्फ सुनीता ने मिलकर घर में ही उसके भाई जगन्नाथ गौतम की गला दबाकर हत्या कर दी है, सूचना पर थाना जैदपुर में मु0अ0सं0-225/2021 धारा 302 भादवि व 3(2)(V) एससी एसटी एक्ट बनाम कमला देवी उर्फ सुनीता व मेराज पंजीकृत किया गया।

हत्याकांड का खुलासा करने हेतु पुलिस अधीक्षक बाराबंकी यमुना प्रसाद द्वारा घटना से सम्बन्धित साक्ष्यों को एकत्रित कर हत्या में संलिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने हेतु अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी मनोज कुमार पाण्डेय के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी सदर रामसूरत सोनकर के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक जैदपुर के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। गठित पुलिस टीम द्वारा मैनुअल इंटेलीजेंस के आधार पर अथक प्रयास करते हुए विभिन्न साक्ष्यों के आधार पर आज घटना में संलिप्त/नामजद अभियुक्तगण कमला देवी उर्फ सुनीता पत्नी जगन्नाथ निवासिनी ग्राम बोजा थाना जैदपुर जनपद बाराबंकी (पत्नी) व मेराज पुत्र मो0अनवर निवासी ग्राम टिकरा थाना जैदपुर जनपद बाराबंकी को गिरफ्तार किया गया ।

अपर पुलिस अधीक्षक द्वारा जानकारी देते हुए बताया कि पूछताछ में अभियुक्ता ने बताया कि उसका अवैध सम्बन्ध मेराज से विगत 06-07 माह से था । दिसम्बर -2020 में उसके पति जगन्नाथ (मृतक) को काम करने के लिए मेराज ने राजस्थान भेजवाया था इसी समय उसकी व मेराज की नजदीकियां बढ़ गयी, इसी दौरान उसके लड़के ने मेराज के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था और इस बात को उसके लड़के ने पति व घरवालों को बताया था जिससे घरवाले मेराज के घर आने-जाने पर आपत्ति जताते थे । इस सम्बन्ध की जानकारी गाँव वालो को भी हो गयी थी, अभियुक्ता द्वारा बताया गया कि उसके पति ने शराब पी और अपने दोस्तों से कहा कि मेराज को मारकर रास्ते से हटा दिया जाये, मेराज के कारण बहुत बदनामी हो रही है । यह बात अभियुक्ता ने मेराज से बतायी तो उसने उसके पति को रास्ते से हटाने की योजना बना लिया और घटना वाले दिन जब घरवाले सो गये तो मेराज उसी रात को उसके घर आया और फिर उसने और मेराज ने मिलकर जगन्नाथ की गला दबाकर हत्या कर दी ।

यही नही हत्या को दुर्घटना का रूप देने के लिए मेराज और अभियुक्ता ने जगन्नाथ को घर के अन्दर ले गयी तथा बिजली बोर्ड से एक तार निकाल कर पैर में छुआ दिया, जिससे लोगों को यह लगे कि जगन्नाथ बिजली के करंट से मर गये।

घटना के अनावरण में पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक धर्मेन्द्र सिंह रघुवंशी, व0उ0नि0 मदन पाल, उ0नि0 हर्दोष सिंह सेंगर, हे0का0 राजेंद्र यादव, हे0का0 सूबेदार यादव, का0 शैलेन्द्र सिंह,रि0का0 विनोद कुमार, म0का0 शोभा पाण्डेय, रि0का0 भूपेन्द्र सिंह , रि0का0 प्रफुल्ल पाठक थाना जैदपुर जनपद बाराबंकी शामिल रहे।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *