चित्रकूट: बालिका ने संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या, परिजनों ने कहा रेप होने से थी दुखी!

चित्रकूट में 4 दिन पहले कथित तौर पर दबंगों के चंगुल से छूटी दलित नाबालिग किशोरी का घर में फांसी से लटकता हुआ शव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है । मामला कर्वी कोतवाली क्षेत्र के खरौन्ध गाव के मजरा कमुआ पुरवा का है।

परिजनों ने नाबालिग किशोरी के साथ चार दिन पहले रेप की वारदात से छुब्ध होकर किशोरी के आत्महत्या करने का गंभीर आरोप लगाया है। मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के खरौंद गांव का है जहां पीड़ित म्रतक दलित किशोरी के परिजनों ने आरोप लगाते हुए बताया है कि उनकी बेटी शौच क्रिया के लिए दिन में घर से कुछ दूरी पर गई हुई थी,

जब वह कई घंटों तक वापस नहीं आई तो उसकी खोजबीन करना शुरू कर दिया और कुछ घंटे बाद ही गांव के नर्सरी में उनकी बेटी के हाथ पैर बंधे हुए पड़ी मिली जिसकी सूचना उन्होंने सरैया चौकी में भी दी थी और पुलिस की मौजूदगी में ही किशोरी के हाथ पैर खुलवाए गए थे।

परिजनों के अनुसार किशोरी ने उस समय आरोपियों के दहशत के चलते कुछ भी नहीं बताया था और ना ही पुलिस ने अभी तक उन आरोपियों की कोई शिनाख्त कर कोई कार्यवाही की है। आज वह लोग खेत में काम करने के लिए गए हुए थे तभी जब वह वापस आए तो उनकी बेटी का शव घर में फांसी से लटका हुआ मिला है उन्हें ऐसा लग रहा है कि जैसे उस दिन की घटना में उसके साथ बलात्कार किया गया हो और उसे किसी से ना बताने पर जान से मारने की धमकी दी गई हो जिससे परेशान होकर उसने आज आत्महत्या कर लिया है।

फिलहाल परिजनों ने गांव के ही नामजद तीन आरोपियों के खिलाफ थाने में तहरीर दे दी है। वहीं सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में शव को कब्जे में लेते हुए बिना पंचनामा किए हुए पोस्टमार्टम हाउस भेजा दिया है जहां पंचनामे की कार्रवाई की जा रही है

वहीं सीओ सिटी रजनीश यादव का कहना है कि आज सूचना मिली की खरौध गांव में एक बच्ची ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है, वही मौके पर पहुंचकर हमने उनके परिजनों से बात की परिजनों द्वारा तहरीर दी गई है और इनका मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है।

परिजनों की तहरीर के आधार पर हम दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करेंगे। और sc st के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। बाकी पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा।

रिपोर्ट – अतुल मिश्रा,चित्रकूट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *