*जेल भेजे गए सलमान कल होगी जमानत पर सुनवाई*


बहुचर्चित काला हिरण शिकार केस में फिल्म अभिनेता सलमान खान को दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा सुनाई गई है. इसके साथ ही अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री नीलम, सोनाली, तब्बु और दुष्यंत सिंह को बरी कर दिया गया है. 28 मार्च को इस मामले में सीजेएम देव कुमार खत्री की कोर्ट में सुनवाई हुई थी. इसके बाद जज ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.सलमान के वकील जमानत के लिए सेशन कोर्ट पहुंचे. कल यानी गुरुवार को होगी सुनवाई.

– सलमान खान को सेंट्रल जेल ले जाया गया. जेल के अंदर ही मेडिकल जांच की जाएगी

पुलिस के मुताबिक, मेडिकल चेकअप के बाद सलमान को सीधे जेल ले जाया गया है. सलमान को बैरक नंबर 2 में रखा जाएगा,  जहां आसाराम बापू को रखा गया था.

सलमान खान ने पहले भी 2006 में जोधपुर जेल में ही पांच रातें काटी थीं. प्रोसिक्यूशन ने सलमान को बार-बार गलतियां करने का दोषी मानकर कड़ी से कड़ी सज़ा की मांग की थी. सलमान को जोधपुर अदालत ने दो काले हिरण की हत्या के मामले में सज़ा सुनाई है. सलमान उस वक्त फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग कर रहे थे. घटना के समय उनके साथ उनके सह कलाकार नीलम, तब्बू, सोनाली और सैफ अली खान भी मौजूद थे, सबूतों की कमी होने की वजह से बाकी दोषियों को बरी कर दिया गया. इस मामले को कोर्ट तक पहुंचाने वाला बिश्नोई समाज पिछले 20 सालों से सलमान की सज़ा के लिए लड़ रहा था.