दिल्ली: कोरोना संक्रमण को लेकर केजरीवाल सरकार पर हाई कोर्ट की कठोर टिप्पणी!आप कछुए की चाल चलते हैं

• दिल्ली में शादी समारोहों में सिर्फ 50 मेहमानों को इजाजत
•26 हजार कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण को लेकर दिल्ली उच्च न्यायलय ने केजरीवाल सरकार को जमकर फटकार लगाई है । न्यायलय ने पूछा कि शादियों में मेहमानों की संख्या कम करने का इंतजार क्यों किया गया? संक्रमण बढ़ने पर भी आप नींद से क्यों नहीं जागे?

उच्च न्यायलय  ने आप पार्टी की  सरकार से पूछा,’शादियों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या कम करने के लिए अब तक की प्रतीक्षा क्यों की गई?’ अदालत ने केजरीवाल सरकार से पूछा कि उन्होंने संख्या कम करने के लिए 18 दिन का इंतजार क्यों किया। इस अवधि के दौरान कोविड-19 के कारण कितने लोगों की मौत हुई?

दिल्ली सरकार के करोना संक्रमण प्रबंधन पर तल्ख टिप्पणी

दिल्ली हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी मांगते हुए काफी तल्ख टिप्पणी की। अदालत ने कहा, ‘जब हम आपको झकझोर कर कुछ पूछते हैं तो आप कछुए की चाल से चलने लगते हैं।’ अदालत ने यह भी कहा कि मास्क नहीं पहनने और सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने पर जुर्माना लगाना क्या कोरोना के निवारक उपाय नहीं हैं।

दिल्ली उच्च न्यायलय की  दिल्ली सरकार के करोना संक्रमण  प्रबंधन को लेकर  यह नाराजगी अकारण ही नहीं थी | कोरोना वायरस से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक दिन में पहली बार 131 मरीजों की मौत हो गई, जबकि 7486 नए मरीज मिले हैं। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। अधिकारियों ने बताया कि एक दिन में कोविड-19 (Covid19) से मरने वालों की यह अब तक की सबसे अधिक संख्या है। इसके साथ ही संक्रमण के कुल मामले पांच लाख से अधिक हो गए और मृतकों की संख्या  बढ़ कर 7,943 हो गई है |

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा बुलेटिन के अनुसार कोविड-19 के ये नये मामले एक दिन पहले 62,232 नमूनों की जांच से सामने आए। बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में संक्रमित होने की दर 12.03 प्रतिशत है। वर्तमान में शहर में कोविड-19 के 42,458 मरीजों  का उपचार चल रहा है । बुलेटिन के अनुसार संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 5,03,084 हो गए हैं।

रिपोर्ट – विकास चन्द्र अग्रवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *