लखनऊ विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया शुभारंभ।

लखनऊ में आज विशविद्यालय ने शताब्दी उत्सव का शुभारम्भ किया। जिसमें मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ओर उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने शताब्दी उत्सव का शुभारम्भ किया। 25 नवंबर तक होने वाले शताब्दी वर्ष समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे।

वह 25 नवंबर की शाम होने वाले मुख्य समारोह में बतौर मुख्य वक्ता अपना संबोधन करेंगे, प्रधानमंत्री का संबोधन वर्चुअली होगा यानी वह दिल्ली से ही इस कार्यक्रम से जुड़ेगे। शाम करीब 4:30 बजे से शुरू हाेने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी शामिल होंगी। प्रधानमंत्री मोदी को शताब्दी वर्ष समारोह में शामिल होने के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने पीएमओ में आग्रह भेजा था, जिसको स्वीकार कर लिया गया है। हालांकि, कोरोना के चलते पीएम मोदी वर्चुअली ही कार्यक्रम से जुड़ेंगे।

एलयू के प्रवक्ता दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हामी मिल चुकी है, उनके साथ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे, बतौर चांसलर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी शामिल होंगी, केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं।

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने बताया, ”25 नवंबर को हमारा सबसे प्रमुख आयोजन होगा, जिसमें पीएम का शामिल होना गौरव की बात है। ये पांच दिन का सबसे अहम आयोजन होगा, जिसमें विश्वविद्यालय प्रशासन और विद्यार्थियों को अहम संदेश होगा 100 वें साल का ये आयोजन अब बहुत खास हो जाएगा, प्रधानमंत्री का लविवि के लिए दिया गया संदेश एक मील का पत्थर साबित होगा.”

आशीष मिश्रा, लखनऊ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *