देवेंद्र फडणवीस फिर बन गए महाराष्ट्र के सीएम, अजित पवार डिप्टी सीएम, शिवसेना कांग्रेस को एनसीपी की जोरदार गुगली! The Indian Opinion

कुछ घंटों पहले तक जहां महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानी एनसीपी और कांग्रेस पार्टी के सहयोग से शिवसेना के नेतृत्व में गठबंधन सरकार बनने की चर्चाएं हो रही थी वही चौकाने वाला उलटफेर करते हुए महाराष्ट्र के महारथियों ने एक बार फिर देवेंद्र फडणवीस को वहां का मुख्यमंत्री बना दिया है।

देर रात तक उधव ठाकरे के मुख्यमंत्री बनने की खबरें चर्चा में थी और एनसीपी के चीफ शरद पवार ने भी इस बात के संकेत दे दिए थे कि शिवसेना के साथ गठबंधन सरकार बनाने जा रहे हैं लेकिन भाजपा के चाणक्य शिवसेना की रणनीतियों पर भारी पड़ गए और महाराष्ट्र में अपनी सरकार बनाने का शिवसेना का सपना फिलहाल सपना ही रह गया।

आज सुबह राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलवा दी है वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजित पवार डिप्टी सीएम बनाए गए हैं।

साफ जाहिर है शरद पवार की एनसीपी ने इस मामले में” बड़ा खेल” किया है और शिवसेना के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी को भी चौंकाने वाला झटका देने में भाजपा की पूरी मदद की है।

इस राजनैतिक उलटफेर के बाद महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच कटुता और बढ़ने की संभावना है वहीं एक बार फिर सियासी खिलाड़ियों ने यह दिखा दिया है कि सियासी फायदे के लिए सब कुछ जायज है ।

द इंडियन ओपिनियन के लिए देवव्रत शर्मा की रिपोर्ट।