देश मे इंदिरा गांधी के बाद कंगना रनोत की ‘इमरजेंसी’ आएगी, कांग्रेस नाराज!

प्रयागराज : अपने अभिनय और बेबाकी के चलते अक्सर सुर्खियों में रहने वाली कंगना रनौत एक बार फिर चर्चा में है और इस बार कोई और नही बल्कि देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के चलते कंगना काफी सुर्खियां बटोर रही है। कंगना ने पिछले दिनों ये कहा था कि इंदिरा गांधी की बायोपिक बनने जा रही है और उसमें वो खुद आयरन लेडी इंदिरा की भूमिका निभाएंगी।

अभी तक तो सब ठीक था लेकिन जब अचानक कंगना ये कह कर सबको चौका दिया कि जो फ़िल्म इंदिरा गांधी पर बन रही है उसका नाम “इमरजेंसी” होगा और उस फिल्म में अभिनय के साथ साथ फ़िल्म का डायरेक्शन भी वो खुद करेंगी। धीरे धीरे ये बात भी साफ हो गयी कि जो फ़िल्म इंदिरा गांधी की बायोपिक पर बन रही थी वो अब सिर्फ उनके द्वारा लिए गए देश मे आपातकाल के फैसले पर आधारित होगी।

कंगना ने जैसे ही इस बात का एलान किया उसके बाद बॉलीवुड से लेकर सियासी गलियारे में मानो भूचाल सा आ गया हो। इंदिरा की इमरजेंसी की बात सामने आने के बाद तो पूरी कांग्रेस पार्टी के होश फाख्ता हो गए। यही नही कांग्रेस के लोगो ने तो कंगना को बीजेपी का जासूस तक बता डाला साथ ही ये भी कहा कि इस फ़िल्म के माध्यम से इंदिरा गांधी को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है।

इसके बाद उन्होंने ये भी कह कि अगर कंगना इंदिरा के पुश्तैनी घर आनंद भवन और प्रयागराज में आती है तो उन्हें घुसने नही दिया जाएगा।
फिलहाल फिल्म शुरू होने से पहले ये खबर आ रही है कि इंदिरा के किरदार और इमरजेंसी के हालात को और बेहतर तरीके से समझने के लिए कंगना बहुत जल्द प्रयागराज आने वाली हैं।

ये वही प्रयागराज है जहाँ इंदिरा गांधी का जन्म हुआ, वो यही पली-बढ़ीं। इसी प्रयागराज में उन्होंने सियासत का क, ख, ग सीखा और अपने पिता पंडित जवाहर लाल नेहरू के चुनाव की कमान संभाली। अब कंगना उस प्रयागराज में आ रही है जिसने इंदिरा को देश में इमरजेंसी लगाने का आधार दिया। इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले की वजह से इंदिरा प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य साबित हुई और उन्होंने आक्रोश में आकर देश में पहली और आख़िरी बार 25 जून 1975 को
आपातकाल लगा दिया।

हर किसी को कंगना के प्रयागराज दौरे और उनकी आने वाली फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार है।

रिपोर्ट – मनीष वर्मा, प्रयागराज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *