पुलिसकर्मियों के हत्यारोपी विकास दुबे के साम्राज्य पर यूपी पुलिस का बड़ा हमला, मकान और वाहनों को ध्वस्त किया!

रिपोर्ट – दीपक मिश्रा,

डीएसपी देवेंद्र मिश्रा और 8 पुलिसकर्मियों  की मौत से नाराज यूपी पुलिस ने विकास दुबे के सर्वनाश की शुरुआत कर दी है। भारी पुलिस फोर्स ने कानपुर के चौबेपुर इलाके में स्थित विकास दुबे के गांव पहुंचकर उसके पूरे मकान को जेसीबी मशीन के जरिए तोड़ दिया है पुलिस फोर्स ने ना सिर्फ विकास दुबे का पूरा मकान जमींदोज कर दिया बल्कि मकान में खड़ी उसकी कई लग्जरी गाड़ियों को भी बर्बाद कर दिया।

विकास दुबे के पास फॉर्च्यूनर सफारी और स्कॉर्पियो गाड़ियां थी जिन्हें पुलिस ने जेसीबी मशीन के जरिए कबाड़ में तब्दील कर दिया है वहां दो ट्रैक्टर भी खड़े थे उन्हें भी पुलिस ने तोड़ दिया है।

यूपी पुलिस को इस मामले से कितना बड़ा झटका लगा है इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि पुलिस ने इस घटना के अगले दिन ही विकास दुबे के गांव में पहुंचकर भारी फोर्स की निगरानी में विकास दुबे के मकान के सभी हिस्सों को पूरी तरह जेसीबी मशीन के जरिए मलबे में तब्दील कर दिया इतना ही नहीं गाड़ियों को भी तोड़ कर कबाड़ में तब्दील कर दिया।

दृश्यों में दिखाई पड़ रहा है कि पुलिस ने किस तरह से अपने दुश्मन से बदला लिया है और यह तो सिर्फ शुरुआत है पुलिस अपराधी विकास दुबे के सभी बैंक खातों को भी चीज कर रही है पूरे प्रदेश में उसकी संपत्तियों का पता लगाया जा रहा है और हर तरह से पुलिस विकास दुबे की बर्बादी की कहानी जल्द से जल्द पूरा करना चाहती है।

100 से अधिक पुलिस टीमें विकास दुबे और उसकी गैंग की गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत हैं यूपी पुलिस को बड़ा झटका लगा है इस घटना के बाद और इसीलिए पुलिस ताबड़तोड़  गुस्से में में अपनी कार्रवाई को अंजाम दे रही है और वह एक बेहद सख्त संदेश देना चाहती है।

हालांकि कोई भी पुलिस अधिकारी इस मुद्दे पर बयान नहीं दे रहा है कि यह जो तोड़फोड़ विकास दुबे के घर में की गई है यह किसके आदेश पर की गई है।

विकास दुबे पर जो आरोप हैं वह गंभीर हैं उनके विरुद्ध  कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए लेकिन बड़ा सवाल यहां पर या भी है कि पुलिस एक अनुशासित विभाग है और कानूनी कार्रवाई करने वाला विभाग है पूरी जांच-पड़ताल के बाद सबूत इकट्ठे करने के बाद,  दोष निर्धारित करने के बाद ही कानूनी तरीके से अपराधियों को सजा देने का प्रावधान है लेकिन विकास दुबे के घर पर जो कार्रवाई हुई है उससे यह लग रहा है कि यूपी पुलिस ने बेहद गुस्से में यह कार्रवाई की है।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक विकास दुबे के बुजुर्ग पिता ने अपने बेटे को  निर्दोष बताया है किसी बड़ी साजिश की बात उन्होंने कही है और पुलिस की कार्रवाई पर भी उन्होंने सवाल उठाए हैं।

उनके मुताबिक वह बीमार हालत में अपने घर में थे उनको घर से बाहर करके उनके पूरे मकान को तोड़ दिया गया और घर पर मौजूद उन्हें भोजन पानी देने वाले एकमात्र नौकर को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

इस घटना पूरे देश में शहीद पुलिसकर्मियों के लिए सहानुभूति की लहर है और लोग दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं वहीं पुलिस विभाग के लोग भी काफी दुखी हैं अपने साथियों के बलिदान से उन्हें काफी नाराजगी भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *