प्रतापगढ़ वाले सियाराम को भी अयोध्या से आया बुलावा।

रिपोर्टर- राजेंद्र मिश्र,

प्रतापगढ़ के सियाराम उमर वैश्य एक करोड़ की धनराशि राम मंदिर निर्माण के लिए भेंट किया है।

अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर के निर्माण के लिए अपनी जीवनभर की पूंजी दान करने वाले सियाराम ऊमरवैश्य भी श्रीराम मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम के साक्षी बनेंगे। दरअसल 5 अगस्त को होने वाले भव्य आयोजन में उन्हें भी अयोध्या से बुलावा आया है।

प्रतापगढ़ जिले के रहने वाले सियाराम को रामनगरी अयोध्या से बुलावा आया है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने फोन कर उन्हें आमंत्रित किया है। दरअसल सियाराम ने नवंबर 2018 में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये दान दिए थे और दो दिन पहले तक उन्हें आमंत्रण नहीं मिला था। आमंत्रण मिलने के बाद सीताराम धाम मंदिर में उनका फूल-मालाओं से स्वागत किया गया, जिसके बाद वे अयोध्या के लिए रवाना हो गए।

सियाराम को आया रामनगरी से बुलावा

अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर के निर्माण के लिए अपनी जीवन भर की पूंजी दान करने वाले सियाराम ऊमरवैश्य श्रीराम मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम के साक्षी बनेंगे। 5 अगस्त को होने वाले भव्य आयोजन में उन्हें अयोध्या से बुलावा आया है. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव व विहिप के केंद्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय ने उन्हें फोनकर आमंत्रित किया है।

अयोध्या के लिए रवाना हुए सियाराम।

निमंत्रण मिलने के बाद सियाराम अयोध्या रवाना हो गए हैं, शहर के सियाराम कालोनी के रहने वाले सियाराम ऊमरवैश्य ने नवंबर 2018 में राममंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये दान किया था। नवंबर में आयोजित धर्म सम्मेलन में उन्होंने एक करोड़ का चेक श्री राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास को सौंपा था।

जोगापुर स्थित सीताराम धाम मंदिर में विधि विधान से पूजा-अर्चना करने के बाद वह अयोध्या के लिए रवाना हुए। सियाराम ने कहा कि जीवन में इससे बड़ा अवसर क्या होगा. साथ ही कहा कि बुलाये जाने के बाद मेरी खुशी का ठिकाना नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *