प्रयागराज : मुर्गा पार्टी में डबल मर्डर से सनसनी, लोहे के रॉड से दबंगों ने दोस्तों को मौत के घाट उतारा The Indian opinion

प्रयागराज। शिवकुटी के नया गांव में आनंद भारतीय (32) व उसके दोस्त जुनैद (25) की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। दोनों पर लोहे की रॉड, रंभा व लाठी-डंडों से हमला हुआ, जिसमें जुनैद की मौके पर जबकि आनंद की अस्पताल में मौत हो गई। वारदात पुरानी रंजिश व जमीन के विवाद में अंजाम दी गई। मृतक आनंद के दो ममेरे भाइयों समेत चार पर नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है।

मूल रूप से सुलेमसराय का रहने वाला आनंद पुत्र भारत भारतीया मां सुषमा देवी व छोटे भाई अरुण के साथ नया गांव स्थित ननिहाल में रहता था। अरुण ने बताया कि नाना की ओर से उसकी मां को जमीन दी गई थी। पिता की मौत के बाद मां दोनों भाइयों को लेकर इसी जमीन पर मकान बनवाकर रहने लगी। सोमवार को आनंद व उसके दोस्त सबसे छोटे मामा लल्लू केे घर पर मुर्गा बना रहे थे, जिसमें शामिल होेने के लिए शिलाखाना निवासी जुनैद उर्फ ढोसा को भी बुलाया गया था। आरोप है कि रात 10 बजे के करीब जुनैद दावत में शामिल होने आ रहा था कि तभी दूसरे नंबर के मामा मोहन के बेटे नन्हे ने दीपचंद व संतोष और दीपू के साथ मिलकर उसे रोककर लोहे की रॉड, रंभा व लाठी-डंडों से हमला बोल दिया। जुनैद की चीख सुनकर आनंद उसे बचाने पहुंचा तो आरोपियों ने उस पर भी हमला बोल दिया। बेतहाशा पिटाई से गंभीर चोट आई और दोनों मरणासन्न हो गए। शोर सुनकर मां सुषमा बचाने पहुंची तो उसे भी पीटा गया, जिसमें उसके सिर में चोट आने के साथ ही हाथ भी टूट गया।

सूचना पर पहुंची पुलिस की मदद से दोनों को बेली अस्पताल पहुंचाया गया, जहां जुनैद को मृत घोषित कर दिया गया। उधर, हालत गंभीर देख आनंद व सुषमा को एसआरएन ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान आनंद ने भी दम तोड़ दिया। दोहरे कत्ल की खबर से सनसनी फैल गई। आननफानन में एसएसपी, एसपी सिटी बृजेेश कुमार श्रीवास्तव समेत तमाम अफसर पहले अस्पताल और फिर मौके पर पहुंचे। घायल सुषमा का इलाज एसआरएन में चल रहा है।

जुनैद से पुरानी रंजिश, आनंद से जमीन का विवाद
पुलिस के मुताबिक, प्रारंभिक जांच पड़ताल में यह बात सामने आई है कि वारदात पुरानी रंजिश व जमीन के विवाद मेें अंजाम दी गई। दरअसल नामजद आरोपी नन्हे से मृतक जुनैद की पुरानी रंजिश थी। उधर, मृतक आनंद के भाई अरुण की ओर से बताया गया है कि जमीन को लेकर ममेरे भाई नन्हे उससे व उसके परिवारवालों से विवाद करता रहता था। इसी को लेकर उसने अपने साथियों संग मिलकर दोनों की हत्या कर दी। पुलिस का कहना है फिलहाल तहरीर के आधार पर चारों आरोपियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक मृतक का भी आपराधिक इतिहास

एसएसपी प्रयागराज सत्यार्थ अनिरुद्ध के अनुसार मामले के एक नामजद आरोपी संतोष के साथ ही मृतक जुनैद का भी आपराधिक इतिहास रहा है। जुनैद पर हत्या व संतोष पर सरकारी कार्य में बाधा डालने के साथ ही अन्य आरोपों में मुकदमा लिखा गया था। दोनों पर गैंगस्टर की भी कार्रवाई हो चुकी थी। हत्यारोपियों की तलाश की जा रही है।

रिपोट – आराधना शुक्ला