फतेहपुर: नहर में डूबे बारह वर्षीय बच्चे का शव, गोताखोरो ने किया बरामद।

रिपोर्ट- मनीष पाल,

फतेहपुर जिले में नहर में डूबे बारह वर्षीय बच्चे का शव आज गोताखोरों ने नहर से बरामद किया है जिले के बकेवर थाना क्षेत्र के शाहजहाँपुर मझिले गांव का रहने वाला बारह साल का बच्चा कल उस समय उफनती हुई नगर में गिर गया था जब रेलिंग विहीन पुल से गुजरते समय भैस ने धक्का मारकर उसे नहर में गिरा दिया था।

कल शाम बच्चे के नहर में गिरने के बाद से ही पुलिस कर्मियों ने स्थानीय गोताखोरों के साथ नहर में गिरे बच्चे को खोजने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया था। अंधेरा हो जाने के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन बन्द कर दिया गया था।आज सवेरे से फिर चलाये गए रेस्क्यू अभियान में बच्चे के नहर में डूबने के स्थान से लगभग सौ मीटर दूर रामगंगा नहर से बरामद कर लिया गया।

बच्चे का शव बरामद होने के बाद स्थानीय लोगों ने शाहजहांपुर गांव के पास स्टेट हाइवे पर बच्चे का शव रखकर जाम लगा दिया। जिसके चलते सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। शव रखकर सड़क पर जाम लगाकर बैठे ग्रामीण रामगंगा नहर के रेलिंग विहीन पुल पर रेलिंग बनवाये जाने के मांग कर रहे थे। लेकिन पुल पर रेलिंग ने होने के चलते एक होनहार बच्चे की मौत हो गई।

इतना ही नही इस पुल पर आये दिन ऐसे हादसे होते रहते है ग्रामीणों का तो यहाँ तक कहना है कि पुल से नहर में गिरने के चलते हर साल पांच से छः लोगो की मौत हो जाती है और कई सालों से लिखित शिकायत किए जाने के बावजूद नहर विभाग जानलेवा बने इस पुल पर रेलिंग नही बनवा रहा है स्थानीय अधिकारियों और पुलिस कर्मियों के आश्वासन के बाद लगभग दो घंटे बाद ग्रामीणों ने जाम तो हटा लिया है लेकिन पुल पर रेलिंग कब बनाई जाएगी यह देखने वाली बात होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *