फतेहपुर : शराबी पिता ने 3 साल के बच्चे को लावारिस छोड़ा, 3 दिन से भूखे बच्चे का सहारा बनी पुलिस।

यूपी के फतेहपुर जिले के बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के लंकारोड मोहल्ले में 4 वर्षीय मासूम बच्चे को शराबी पिता छोड़कर चला गया, तीन दिनों से भूखा प्यासा तड़पता देख मोहल्ले वासियो ने बच्चे को देख पुलिस को सूचित किया, जहाँ पुलिस बच्चे को दिव्यांग देख कपडे देकर चाइल्ड हेल्प डेस्क को सुचना देकर पहुंचाने की बात कर रही है। मोहल्ले वासियो की माने तो मासूम बच्चे की माँ की मौत के बाद शराबी पिता देखभाल करता था, लेकिन वह भी उसे तीन दिनों से छोड़कर कही चला गया हैं, मासूम बच्चा भूख प्यास से तड़प रहा था की तभी मोहल्ले की निशा नमक महिला ने बच्चे ठण्ड से कपकपाता देख, इसकी सुचना पुलिस को दी जहाँ मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे को चाइल्ड लाइन में देने को कहाँ है।

4 साल के दिव्यांग मासूम बच्चे को देखे जो बिंदकी के लंकारोड मोहल्ले का रहने वाला हैं, जिसकी मां ने जन्म देने के बाद दुनिया को छोड़कर चली गई, मासूम बच्चे को पिता का सहारा था लेकिन शराबी पिता ने भी बच्चे को छोड़कर तीन दिनों से कही चला गया हैं, मासूम बच्चा घर में अकेला पड़ा था, मासूम बच्चा विकलांगता का भी शिकार था जिसे देख मोहल्ले वासी बच्चे की हालत को देख पुलिस को सुचना दिया, जहाँ पुलिस बच्चे को चाइल्ड लाइन की सुपुर्दगी में देने में लगी हुई हैं।

मोहल्ले वासियो की माने तो इसका पिता मेहनत मजदूरी कर घर का खर्च चलाता था लेकिन पत्नी के गुजर जाने के बाद शराब का लती हो गया और वह शराब के आगे अपने विकलांग मूकबधिर बच्चे को छोड़कर चला गया, जिसकी देख रेख मोहल्ले वासी कर रहे हैं। लेकिन इस महंगाई में कोई बच्चे को मूकबधिर होने के चलते नहीं लेना चाह रहा हैं, आखिर इस मूकबधिर मासूम बच्चे का क्या होगा?

रिपोर्ट – विनीत कुमार, फतेहपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *