फल सब्जी वालों मे भी तेजी से फैल रहा संक्रमण सावधानी से करें खरीदारी!

रिपोर्ट – देवव्रत शर्मा

पिछले दिनों राजधानी दिल्ली से यह खबर आई थी कि वहां पर फल और सब्जी का कारोबार करने वाले बहुत से दुकानदार और फुटकर व्यापारी कोरोनावायरस के चलते संक्रमित हुए हैं अब आगरा से भी  खबर आई है कि वहां लगभग दो दर्जन फल सब्जी विक्रेता कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

ऐसे में आम लोगों के लिए भी बहुत ही चिंताजनक खबर है क्योंकि ज्यादातर लोग अभी भी फल और सब्जी की खरीदारी कर रहे हैं। यह बहुत जरूरी है कि फल और सब्जी की खरीदारी करते हुए अत्यधिक सावधानी बरती जाए आपकी जरा सी लापरवाही आपको और आपके परिवार को संक्रमित कर सकती है।

आगरा के जिला प्रशासन के सूत्रों के मुताबिक पिछले दिनों कई फल सब्जी विक्रेताओं का कोविड-19 परीक्षण कराया गया जिसके बाद लगभग दो दर्जन फल सब्जी विक्रेता कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए उनके संपर्क में आए लोगों का पता किया जा रहा है और सभी को आइसोलेशन में रखकर इलाज कराया जा रहा है।

इसके पहले देश के तमाम शहरों से फल और सब्जी विक्रेताओं के संक्रमित होने की खबरें आ चुकी हैं विशेषज्ञों के मुताबिक फल सब्जी विक्रेताओं के जरिए उनके ग्राहकों और दूसरे लोगों में भी संक्रमण तेजी से फैल सकता है। इसलिए बहुत अधिक सतर्क रहने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *