बलरामपुर :- लापरवाही ! मतगणना स्थल के पास कूड़े में मिली एंटीजन टेस्ट किट।

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में पंचायत चुनाव की मतगणना का दौर जारी है। मतगणना के दौरान जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। हालांकि स्वास्थ्य महकमे द्वारा मतगणना स्थलों पर मेडिकल कैंप लगाए गए हैं। जहां मतगणना कर्मियों व प्रत्याशी व उनके अभिकर्ताओं की कोविड-19 की जाती है। लेकिन बलरामपुर में इस काम बड़ी लापरवाही होती दिख रही है। कोविड टेस्ट किट जिले के एक मतगणना केंद्र के बाहर पड़ी मिली।

क्या है पूरा मामला :-

जिले के सदर विकासखंड के एमपीपी इंटर कॉलेज में चल रही मतगणना के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां मेडिकल कैंप में तैनात स्वास्थ्य कर्मचारियों ने कोविड-19 की जांच बाद इस्तेमाल हुई एंटीजन की दर्जनों किटों को मतगणना स्थल के गेट के बगल ही खुले में असुरक्षित तरीके से फेंक दिया। असुरक्षित फेंके गए इन किटों से वहां से गुजरने वाला कोई भी व्यक्ति संक्रमित हो सकता है।

क्या बोले मेडिकल कैम्प पर तैनात डॉक्टर :-

पूरे मामले पर जब मेडिकल कैंप में तैनात कर्मचारियों से पूछा गया तो उन्होंने ड्यूटी शिफ्ट बदलने का हवाला दिया और कहा कि रात में जिसकी ड्यूटी रही होगी उन्होंने फेंका होगा हमने तो ऐसा कुछ भी नहीं किया है।

क्या बोले मुख्य चिकित्सा अधिकारी :-

पूरे मामले पर सीएमओ डॉक्टर बीवीसिंह ने कहा की एंटीजन किटों को इस तरह असुरक्षित फेंकना बेहद गलत है और ऐसे बायो वेस्ट मटेरियल को इस तरह नहीं फेंका जाना चाहिए। उसके लिए नियम है या तो उसे जमीन में खोदकर गाड़ दिया जाता है या ब्लैक पॉलीथिन में करके बायोवेस्ट उठाने वाली कंपनी को सौंपकर नष्ट किया जाता है। हम जांच कराएंगे और जिसने भी यह गलती की होगी उसके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई करेंगे।

रिपोर्ट – योगेंद्र विश्वनाथ, बलरामपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *