बल्लभगढ़ में हुई किशोरी की हत्या ‘लव जिहाद’ का मामला है – मृतक निकिता के परिवारजन

हरियाणा के बल्लभगढ़ शहर में सोमवार को घटित निकिता हत्याकांड ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है । यहां अग्रवाल कॉलेज के बाहर घात लगाए सिरफिरे आशिक तौसीफ ने निकिता को तब गोली मार दी थी, जब वह परीक्षा देकर वापस अपने घर के लिए निकली थी, तभी तौसीफ ने उसका अपहरण करने की कोशिश की, जिसमें नाकाम होने पर वहीं मौके पर ही गोली मार दी। आरोपों मुताबिक, तौसीफ की अम्मी खुद निकिता पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाती थीं।

निकिता के पिता ने बताया कि 2018 मैं पहली बार जब बच्ची का अपहरण हुआ था तो उसे छुड़ा लिया गया था। उन्होंने तौसीफ की माँ पर साज़िश में शामिल होने का आरोप लगाते हुए कहा कि उस हादसे के बाद से ही तौसीफ की माँ बार-बार निकिता को फोन कर कहती थी, “तुम हमारा मजहब कबूल कर लो। अब तुमसे कौन शादी करेगा। तुम्हारा अपहरण भी हो गया है और अब तुम्हारा क्या होगा। तुम हमारा मजहब कबूल कर मेरे बेटे की हो जाओ ।”

निकिता के घरवालों ने आरोप लगाया है कि निकिता पर तौसीफ धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था। तीन साल पहले इस संबंध में पंचों के सामने फैसला भी हुआ, लेकिन अभी हाल में दोबारा तौसीफ ने लड़की के संपर्क में आने का प्रयास किया। उसने बार बार निकिता को यही कहा, ‘मुस्लिम बन जा हम निकाह कर लेंगे’ मगर लड़की ने उसकी बात नहीं सुनी ।

निकिता को इन आरोपियों ने उस वक्त अपना शिकार बनाया जब वो परीक्षा देकर अपने कॉलेज से घर लौट रही थी। बीकॉम फाइनल ईयर की छात्रा निकिता को यह जरा भी आभास नहीं था कि अब वो कभी घर नहीं लौट पाएगी और रास्ते में कुछ मनचले उसे जबरदस्ती उठाकर ले जाने की साजिश में जुटे हुए हैं। अग्रवाल कॉलेज की छात्रा निकिता फाइनल ईयर की परीक्षा देकर जैसे ही कॉलेज से निकली बल्लभगढ़ में कुछ मनचले युवक उसे अपनी आई20 कार में जबरन खींचने की कोशिश करने लगे। इस परिस्थिति में भी निकिता डरी नहीं और बहादुरी से उनका विरोध करती रही।

निकिता अकेले ही उन दोनों बदमाशों से जूझती रही और जब आखिरकार दोनों आरोपी युवक उसे कार में जबरन खींचने में नाकाम रहे तो गुस्से में उसे गोली मारकर मौके से फरार हो गए।

वहीं निकिता की मां ने कहा कि मैं बेटी को आग तभी दूंगी जब उसकी हत्या करने वालों का एनकाउंटर हो जाएगा । जो मेरी बेटी के साथ हुआ है पुलिस उन आरोपियों को भी सामने खड़ा कर उसका एनकाउंटर करे। युवती की एक रिश्तेदार ने बताया कि साल 2018 में हमने युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी तो उसके परिवार ने आकर समझौता कर लिया था। मृतक निकिता के परिजनों के मुताबिक यह ‘लव जिहाद’ का मामला है और युवक तौफीक जबरन उससे शादी करना चाहता था।

वहीं इस हत्याकांड में आरोपियों तौसीफ व उसके दोस्त रेहान की गिरफ्तारी के बाद यह खुलासा हुआ कि तौसीफ ने निकिता से बदला लेने के लिए उसकी हत्या कर दी। पुलिस पूछताछ में आरोपी तौसीफ ने कबूल किया कि 2018 के मामले के कारण उसकी गिरफ्तारी हुई और इस कारण उसकी मेडिकल की पढ़ाई पूरी नहीं हो पाई, जिसकी रंजिश के कारण उसने निकिता की हत्या कर दी है।

रिपोर्ट – विकास चंद्र अग्रवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *