*बसपा में बड़ा फेरबदल राजभर बने महासचिव कुशवाहा को मिली प्रदेश अध्यक्ष की कमान*


बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने शनिवार को 2019 लोकसभा चुनाव से पहले लखनऊ में बुलाई गई राष्ट्रीय अधिवेशन में बड़ा फेरबदल करते हुए राम अचल राजभर को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया है, जबकि आरएस कुशवाहा को यूपी के प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी है. अभी तक राजभर यूपी बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष थे.

बता दें कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आगामी चुनाव में मात देने की रणनीति तैयार करने और संगठन को मजबूत बनाने को लेकर पार्टी के सभी छोटे और बड़े पदाधिकारियों की बैठक बुलाई थी. लखनऊ में मायावती के नेतृत्व में हुई बीएसपी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में राजभर को राष्ट्रीय महासचिव और कुशवाहा को प्रदेश अध्यक्ष बनाने का फैसला लिया गया.

दरअसल, लोकसभा चुनाव के लिए सपा-बसपा एक दूसरे से हाथ मिला चुकी हैं. बसपा की कार्यसमिति की बैठक इसलिए भी अहम है कि कैराना-नूरपुर उपचुनाव जैसे अहम मसलों पर आज कोई स्पष्ट संकेत भी आ सकता है.

इस बैठक को संबोधित करते हुए मायावती ने बीजेपी और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि यह सरकार हर मोर्चे पर फेल हो गई है. उन्होंने कहा, पीएम मोदी अपने हर कदम को ऐतिहासिक बताते हैं. पेट्रोल-डीजल की कीमतें भी अपनी ऊंचाई पर हैं. मायावती ने कहा कि इनकी चोरी और ऊपर से सीनाजोरी भी ऐतिहासिक है. बीएसपी सुप्रीम ने कहा कि बीजेपी और पीएम मोदी ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करके विरोधियों को कमजोर करने की कोशिश की है.