बाराबंकी:राष्ट्रीय युवा स्वयं सेविका के तत्वाधान में मनाई गई शहीद भगत सिंह की जयंती

बाराबंकी। शहीद भगत सिंह 113 वीं जयंती के मौके पर विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया साथ ही साथ कार्यक्रम प्रभारी एवं राष्ट्रीय युवा स्वयंसेविका नेहा मौर्या ने बताया कि भगत सिंह मार्क्स के विचारों से काफी प्रभावित थे, उनका इंकलाब जिंदाबाद का नारा आज भी काफी प्रसिद्ध है। क्रांति की जय हो, इस नारे ने देशवासियों में जोश भरने का काम किया था।

सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए नेहरु युवा केन्द्र की प्रेरणा पुन्ज डी. वाई. सी. प्रियंका चौहान के मार्गदर्शन में ब्लाक बंकी के  पालिया मसूदपुर भूहेरा व जसमण्डा गाँवों में पोषण माह अभियान, निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। बताते चलें कि पालिया मसूदपुर में नई शिक्षा नीति पर विशेष चर्चा की गई। भूहेरा गांव में शहीद भगत सिंह व चन्द्र शेखर आजाद विषय पर निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता नवगठित मण्डल अध्यक्ष सावित्री ने की और बताया कि आगामी 02 अक्टूबर को गांधी जयन्ती को परिणाम घोषित किए जायेगें।

इसी क्रम में कार्यक्रम प्रभारी एवं राष्ट्रीय युवा स्वयंसेविका नेहा मौर्या ने गांव में घर-घर जाकर युवतियों को मासिक चक्र में होने वाली समस्या को लेकर विस्तार से बताया और किशोरियों को टीकाकरण करवाने एवं आयरन फोलिक एसिड दवा खाने के प्रेरित किया गया। मोनिका मौर्या ने भगत सिंह के विचारों के बारे में बताते हुए कहा कि सूर्य विश्व में हर किसी देश पर उज्ज्वल हो कर गुजरता है परन्तु उस समय ऐसा कोई देश नहीं होगा जो भारत देश के सामान इतना स्वतंत्र, इतना खुशहाल, इतना प्यारा हो।

रिपोर्ट प्रदीप कुमार पांडेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *