बाराबंकी: कांग्रेस कमेटी ने आज संकल्प स्वाभिमान यात्रा निकाली, जन समुदाय के बीच क्या बोले तनुज पुनिया।

बाराबंकी।कांग्रेस पार्टी की आत्मा दलित समाज में बसती है, हाथरस की बेटी ही नही कांग्रेस का सिपाही हर उस अहंकारी, दमनकारी से टकराकर मुंहतोड जवाब देगा जो दलित समाज पर दमन करेगा या बाबा साहब के संविधान को खत्म करने की नापाक साजिश करेगा। सी0बी0आई0 की चार्ज शीट में हाथरस की बेटी को न्याय मिलने से समाज के निरीह दलित समाज में इस देश के संविधान न्याय पालिका के साथ ही उसे विश्वास हुआ है कि दलित समाज के मान-सम्मान स्वाभिमान की लडाई कांग्रेस पार्टी लड़ रही है। पिछले दशकों की गैर कांग्रेसी सरकारों ने दलित समाज पर सिर्फ जुल्म और छलने का काम किया है। आज मैने कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के साथियों और कांग्रेस परिवार के सदस्यों के साथ भगवान महार्षि वाल्मीकी जी के मंदिर मे बाबा साहब के संविधान तथा दलित समाज के स्वाभिमान की रक्षा का संकल्प लिया है।

उक्त उद्गगार उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के मध्य जोन के कार्यकारी अध्यक्ष तनुज पुनिया ने नगर के देवा रोड के मोहल्ला वाल्मीकी नगर में कांग्रेसजनों के साथ संकल्प स्वाभिमान यात्रा निकालकर महार्षि वाल्मीकी के मंदिर मे वाल्मीकी जी की प्रतिमा पर तथा बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के चित्र पर माल्यार्पण करने के पश्चात्् उपस्थित जनसमुदाय की बीच व्यक्त किये। माल्यार्पण के पश्चात्् परिसर में आयोजित कार्यक्रम का संचालन कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के जिला अध्यक्ष विजयपाल गौतम ने किया।

मध्यजोन के अध्यक्ष तनुज पुनिया ने कहा कि हाथरस की बेटी को न्याय मिलाना हमारे राष्ट्रीय नेताओं के संघर्ष का नतीजा है। प्रदेश की योगी सरकार हाथरस की बेटी के साथ हैवानियत करने वाले दरिंदों के साथ खड़ी थी और बेटी की मौत का इल्जाम मां, भाई पर लगाने पर आमादा थी लेकिन राहुल गांधी तथा प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी के हाथरस दौरे से माननीय उच्च न्यायालय ने उक्त प्रकरण को संज्ञान में लिया और इसकी सी0बी0आई0 जांच हुयी जिसमें घटना की सच्चाई सामने आयी। आज हम महर्षि वाल्मीकी जी के मंदिर में कांग्रेसजनों के साथ संकल्प लेने तथा आपको विश्वास दिलाने आये है कि प्रदेश के हर वंचित, दलित, असहाय की पीड़ा प्रत्येक कांग्रेसजनों की अपनी पीड़ा है।हम आपके मान सम्मान तथा संविधान की रक्षा की लड़ाई कोई भी कुर्बानी देकर लड़ेंगे और आपको न्याय दिलाने में कोई कोर कसर नही छोड़ेंगे।

संकल्प स्वाभिमान यात्रा मे अनुसूचित जाति विभाग के जिला अध्यक्ष विजयपाल गौतम,राम हरख रावत,मनीष गौतम, भागीरथ गौतम,अम्बरीश रावत, गुड््डू गौतम,बबलू गौतम,राम आसरे गौतम,राम सिंह गौतम,रवि वाल्मीकी,सौरभ वाल्मीकी, अमित गौतम, राम सिंह गौतम, शिवराज वाल्मीकी, लल्लन वाल्मीकी, सुधीर वाल्मीकी, बासु वाल्मीकी, अंशु वाल्मीकी, कुनाल वाल्मीकी, हिमांशु वाल्मीकी, पूर्व सभासद मीना वाल्मीकी, सीमा वाल्मीकी, किरन वाल्मीकी, राम कुमार दीवान, अनिल वाल्मीकी, आशोक वाल्मीकी, केशव वाल्मीकी ने भगवान महार्षि वाल्मीकी मन्दिर मे वाल्मीकी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर समाज एवं संविधान की रक्षा का संकल्प लिया।

उक्त अवसर पर पार्टी के मीडिया प्रभारी सरजू शर्मा, इरफान कुरैशी, सुरेश चन्द्र वर्मा, शबनम वारिस, सना मुही, सोनम वैश्य, सिकन्दर अब्बास रिजवी, अतीक अहमद सद््दन, पुत्तू लाल वर्मा, धनन्जय सिंह, सद््दाम हुसैन, मो0 अकरम, प्रदीप मौर्या ने अब्दुल रहमान लल्लू की अगुवाई में मध्य जोन कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के कार्यकारी अध्यक्ष तनुज पुनिया का गगनभेदी नारों के साथ जोरदार स्वागत किया।

रिपोर्ट- सरदार परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *