बाराबंकी: गरीबो के मसीहा कहे जाने वाले डॉ0 पी0के0 बनर्जी हारे कोरोना से जंग!

बाराबंकी: डॉक्टर को वैसे तो धरती पर भगवान का दूसरा रूप माना जाता है क्योंकि डॉक्टर गंभीर से गंभीर मरीजों को ठीक करने के लिए अपनी योग्यता का परिचय देते हुए उनका समुचित इलाज करके उन्हें नया जीवन दान प्रदान करते हैं इसी कड़ी में जनपद बाराबंकी के डॉक्टर पीके बनर्जी का नाम सबसे ऊपर आता है और उन्हें गरीबों का डॉक्टर भी कहा जाता था।

डॉ. पीके बनर्जी मूल रूप से पश्चिम बंगाल के रहने वाले थे परंतु आजादी के पहले से ही उनका परिवार पश्चिम बंगाल से आकर बाराबंकी में बस गया था जिसके बाद से डॉ. प्रमोद कुमार बनर्जी का परिवार जिले में समाजसेवी चिकित्सक के रूप में समाज से जुड़े हुए थे।

शहर के प्रतिष्ठित चिकित्सक और समाजसेवी डॉ. प्रमोद कुमार बनर्जी बुधवार को वैश्विक महामारी कोरोना की जंग हार गए, उनका इलाज दौरान लखनऊ स्थित विवेकानंद अस्पताल में चल रहा था, इलाज दौरान उनका निधन हो गया।

डॉ. बनर्जी जिले के समाजसेवी चिकित्सकों में शुमार थे, डॉ. बनर्जी कई दशको से शहर के प्रतिष्ठित चिकित्सक थे यही नही उनके पिता भी शहर के मशहूर चिकित्सक थे और उनके निधन के बाद से डॉ0 पी0के0 बनर्जी कटरा स्थित अपने आवास पर ही निजी क्लीनिक चला रहे थे। जिले के एक समाजसेवी चिकित्सक के निधन की खबर सुनते ही जनपद वासियो में शोक की लहर दौड़ गयी उनके निधन से जनपद को एक बहुत बड़ी क्षति हुई है।

रिपोर्ट- मोहित शुक्ला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *