बाराबंकी: गाँवों के चहुँमुखी विकास को सुनिश्चित करेगी भाजपा : विजय बहादुर पाठक

बाराबंकी। पंचायत चुनाव को धार देने के लिए भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पंचायत चुनाव प्रभारी विजय बहादुर पाठक ने शनिवार को खसपरिया गाँव पहुँच कर चुनावी अभियान की कमान संभाली। चौपाल लगाकर ग्रामीणों से रूबरू हुए।

उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा करके ग्रामीण विकास की हकीकत भी परखी।घर -घर सम्पर्क करके चुनाव अभियान की अगुवाई की।चौपाल के जरिये कार्यकर्ताओं का हौसला तो बढ़ाया ही साथ ही चौपाल में जुटे ग्रामीणों को केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों से भी अवगत कराया।

गाँव के मत्थेश्वर महादेव मंदिर में आयोजित चौपाल में उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में ऐसे लोग जीतकर आएं जिनका लक्ष्य अपने क्षेत्र व गांव का विकास करना हो। उन्होने कहा कि समाज के अंतिम व्यक्ति तक खुशहाली और विकास पहुंचे, इसलिए भाजपा पंचायत चुनावों में सहभागिता कर रही है। पंचायत चुनाव में ऐसे कार्यकर्ताओं का निर्माण भी हो सकेगा जो राष्ट्र निर्माण व विकास के लिए कार्य करना चाहते हैं।

उन्होने आगे कहा कि गाँव की तस्वीर बदलने से देश की तस्वीर बदलेगी। उन्होंने प्रधानमंत्री जनधन योजना, आयुष्मान भारत योजना, उज्ज्वला योजना, कृषक बीमा योजना, 1.21 लाख गांवों को निर्बाध बिजली, प्रदेश के चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरी, 1.38 करोड़ घरों को नि:शुल्क विद्युत कनेक्शन, किसानों से एमएसपी पर धान की रिकॉर्ड खरीद, युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए अभ्युदय योजना के जरिए निशुल्क कोचिंग, 30 नए कॉलेजों का निर्माण समेत तमाम जनहित की योजनाओं के बारे में लोगों को बताया।

जिला अध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव ने स्वागत करते हुए कहा कि ग्राम चौपाल अभियान 18 मार्च तक चलेगा। इसके जरिये कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर प्रदेश और केंद्र सरकार की उपलब्धियां, जनहितकारी योजनाओं के बारे में बताएंगे। जनता भाजपा के साथ है। पंचायत चुनाव में भाजपा की बड़ी जीत होगी। कार्यक्रम का संचालन श्रीकांत मिश्र ने किया। मण्डल अध्यक्ष संजीव वर्मा ने सभी का आभार ज्ञापित किया।

इस अवसर पर सन्तोष सिंह सन्दीप गुप्ता, अरविंद मौर्य, डॉ अवधेश वर्मा, वेद प्रकाश तिवारी,आदित्य प्रताप सिंह, रोहित मिश्रा, देवराज त्रिपाठी,रजनीश वर्मा सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *