बाराबंकी – नर सेवा नारायण सेवा के संकल्प को पूरा कर रहे हैं कई भाषाओं के ज्ञाता संस्कृत प्रवक्ता – अभय कोरी! The Indian opinion

आदित्य कुमार

बाराबंकी.. समाजसेवा तो आपने सुनी होगी, गरीबों की सेवा , असहाय का सहारा बनना ऐसे कई ख्याल कई युवाओं में आते हैं परंतु एक निश्चित समय के बाद यह ख्याल पूरे नहीं हो पाते ,परंतु बाराबंकी के युवा संस्कृत प्रवक्ता अभय कोरी ने यह कर दिखाया ,जी हां हम बात कर रहे हैं बाराबंकी जनपद के सिटी इंटर कॉलेज के संस्कृत के प्रवक्ता के रूप में नियुक्त अभय कोरी की जो बाराबंकी के हरक ब्लॉक के ग्राम मंजीथा निवासी है ।

बीते कुछ दिनों से प्रवक्ता पद पर रहते हुए अभय कोरी ने कई समाज सेवा से जुड़े कार्यों को किया गरीबों तक उनके पास जा जाकर कंबल वितरण किया, और असहाय लोगों को वह रोजमर्रा की आवश्यकता को पूरा किया जिनकी उनको जरूरत थी।

नौजवान युवा प्रवक्ता का कहना है की वहअपनी अपनी कमाई का कुछ अंश बचाकर गरीबों में लगा देते हूं । जब द इंडियन ओपिनियन के संवाददाता ने प्रवक्ता से बात की तो युवा प्रवक्ता ने कई धर्मों के बारे में अपनी बातों को रखा । जिससे साफ जाहिर हुआ संस्कृत प्रवक्ता को संस्कृत के साथ-साथ उर्दू, हिंदी संगीत, वेदों का गहन अध्ययन है । हाल ही में प्रवक्ता अभय कोरी समाज सेवाकर के युवाओं में दिन प्रतिदिन लोकप्रिय होते जा रहे हैं मुख्य रूप से इन दिनों 5 दिवसीय एवं महिला सम्मान शिव वस्त्र वितरण समारोह का आयोजन कर कई ग्रामों में निशुल्क कंबल वितरण के कार्यक्रम को भी आयोजित किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *