बाराबंकी: नारी शक्ति सदैव अग्रणी रही है – भावना वर्मा

बाराबंकी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद रामनगर के कार्यकर्ताओं ने व यूनियन इंटर कॉलेज इकाई के कार्यकर्ताओं ने होली मिलन का कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम यूनियन इंटर कॉलेज में हुआ।

उक्त कार्यक्रम में मुख्य रूप से राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य आकाश पटेल “रूद्र” व प्रांत सहमंत्री भावना वर्मा एवं प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सत्यम शुक्ला रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ प्राची पांडे और स्मृति सोनी ने विद्यार्थी परिषद का परिषद गीत कराकर व सभी को बैच लगाकर के किया सम्मानित किया।

उक्त के क्रम में राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य आकाश पटेल ने बताया छात्रों का जीवन बहुत सारे लक्ष्य को लेकर के आता है किंतु जब-जब छात्रों को किसी भी समस्या से गुजरना पड़ा है वो चाहे विद्यार्थी परिषद का सदस्य हो या न हो विद्यार्थी परिषद सदैव उसके साथ खड़ा रहा है। विद्यार्थी परिषद कहना है छात्र कल का नहीं आज का नागरिक है वही भावना वर्मा ने बताया छात्रों के साथ छात्राओं को भी विद्यार्थी जीवन मे बहुत सी बाधाएं आती है। जिन्हें तोड़कर के नारी शक्ति सदैव अग्रणी रही है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का एक कार्यक्रम हर वर्ष सभी कॉलेजों में होता है जो मिशन साहसी के नाम से जाना जाता हैं उसमें छात्राओं को सेल्फ डिफेंस सिखाया जाता है जिससे वो खुद को किसी भी विषम परिस्थितियों में संभाल सके।

प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सत्यम शुक्ला ने बताया अभाविप रामनगर में कई कार्यक्रम की योजना चल रही है जल्द ही कई कॉलेजों में कार्यक्रम होंगे और मिशन साहसी भी रामनगर के सभी कॉलेजों में होगा जिससे छात्राओं को स्वावलंबी, साहसी और निडर बनाया जा सके छात्राओं के सिर्फ छात्र जीवन में ही नहीं उनके आने वाले भविष्य में भी किसी परिस्थितियों से उन्हें डरना नहीं, उन्हें डर की सीमाओं को तोड़कर के आगे बढ़ना है पहली बार रामनगर आई प्रान्त सह मंत्री भावना जी को रामनगर के कार्यकर्ताओं ने माँ आदि शक्ति दुर्गा जी का चित्र देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम में नगर मंत्री शिवेश, नगर एस एफ डी प्रमुख विकास सिंह, कॉलेज छात्रा प्रमुख प्राची पांडे , स्मृति सोनी, वसु सिंह, अमन, शुभांकर, अनुपम,हर्ष व आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

रिपोर्ट–नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *