बाराबंकी: परेशान सर्कस कलाकारों की मदद के लिए आगे आए बीजेपी विद्यायक शरद अवस्थी

बाराबंकी: कोरोनावायरस की इस महामारी में लोगों का व्यापार बंद है और उनकी आमदनी का कोई जरिया नहीं है ऐसे में मेहनतकश सर्कस कलाकार भी इस महामारी की मार झेल रहे हैं और उनके पास जीविकोपार्जन की कोई व्यवस्था नहीं थी।

आपको बता दें कि जनपद बाराबंकी में सतोखर तालाब के पास को कुछ दिवस पूर्व एशियाड सर्कस के बाहरी कलाकार सर्कस के करतब दिखाकर अपना जीवन जीविकोपार्जन करने के प्रयास में थे लेकिन महामारी ने उनके इस सपने को चूर कर दिया और लॉकडाउन के कारण उनका काफी नुकसान हो गया और इस दौरान उनके पास राशन आदि की व्यवस्था भी खत्म हो गई।

इस संबंध में समाजसेवी विकास मिश्रा ने भाजपा विधायक शरद अवस्थी से संपर्क कर उन्हें इस समस्या से अवगत कराया जिसके बाद भाजपा विधायक ने सर्कस कलाकारों की समस्या को दूर करने का आश्वासन दिया और इसके बाद स्वयं की गाड़ी से राशन और सब्जी आदि सर्कस कलाकारों को उपलब्ध कराई, जिसके बाद सर्कस कलाकारों ने रामनगर विधायक शरद अवस्थी का आभार व्यक्त किया एवं समाजसेवी विकास मिश्रा को भी धन्यवाद दिया।

सर्कस के प्रबंधक संजय द्वारा बताया गया कि लॉकडाउन के पहले और बाराबंकी में आए थे जिस के कुछ दिनों बाद ही महामारी के कारण लॉकडाउन लग गया और ऐसे समय में उनके साथ 30-35 सर्कस कलाकार यहां फस गए। सर्कस ना चलने के कारण उनकी आमदनी नहीं हो पा रही थी जिस कारण धीरे-धीरे वह भुखमरी की कगार पर आ गए थे लेकिन जनपदवासियों की मदद से आज वह सभी अपनी भूख मिटा रहे है। उन्होंने कहा जनपदवासी जिस तरह से मदद कर रहे हैं वह स्वयं में एक नजीर है।

जहां एक तरफ आम जनमानस को यह शिकायत रहती है कि उनके जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र के लोगों की मदद नहीं कर रहे हैं वही एक समाजसेवी के आग्रह पर विधायक शरद अवस्थी के द्वारा दूसरी विधानसभा क्षेत्र में मौजूद परेशान लोगों की मदद करना एक बेहतरीन प्रयास है।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *