बाराबंकी पुलिस ने किया डीजल चोरी करने वाले दो शातिर चोरों को गिरफ्तार

बाराबंकी। पुलिस अधीक्षक बाराबंकी डॉ0 अरविन्द चतुर्वेदी द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग व अन्य मार्गों पर घटित अपराधों के दृष्टिगत हाईवे पेट्रोलिंग कर अपराध की रोकथाम हेतु सतर्क दृष्टि रखने हेतु निर्देशित किया गया था, विशेष कर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर डंफर व पोकलैण्ड से तेल चोरी का प्रकरण कई बार प्रकाश में आया और पूर्व में आपस में कुछ लोगों द्वारा तेल चोरी व खरीदने को लेकर गम्भीर घटना भी कारित हो चुकी है। इस सम्बन्ध में थाना हैदरगढ़ पर मु0अ0सं0 306/20 धारा 379 भादवि बनाम अज्ञात पूर्व में पंजीकृत किया गया था।

जिसके क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी हैदरगढ़ के कुशल पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक धर्मेन्द्र कुमार सिंह रघुवंशी के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा हाइवे पेट्रोलिंग व रात्रि गश्त के दौरान संज्ञान में आया कि कुछ लोग जो कम्पनी में कार्य करते हैं और उनकी भी मिली भगत डीजल चोरी में रहती है।

गायत्री कम्पनी की पेट्रोल पम्प जो पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर सुबेहा रोड पर बनी है सुबह-शाम डम्फर और पोकलैण्ड से अपना कार्य करने के लिए निकलते है तो उसी पम्प से तेल निकालकर प्राइवेट व्यक्तियों को बेचते है और कुछ जगहों पर वाहन खड़ा रहने पर चोरी से तेल निकाल लिया जाता है । उक्त जानकारी प्राप्त होने पर सुबेहा तिराहा कस्बा हैदरगढ़ पर एक मारूति कार में दो संदिग्ध व्यक्तियों को रोककर पूछताछ कर तलाशी ली गयी तो उनके कब्जे से 310/- लीटर चोरी का डीजल बरामद हुआ, जिस पर उन दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया ।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *