बाराबंकी: बेनी प्रसाद वर्मा के प्रयासों को मिला मूर्त रूप! शुरू हुआ पुलिया निर्माण

बाराबंकी। पूर्व सांसद एवम केंद्रीय मंत्री रह चुके स्व0 बेनी प्रसाद वर्मा ने अपने जीवन काल में कई विकास कार्य कराए जिस कारण से उन्हें विकास पुरुष की संज्ञा भी दी जाती है और आज भी उन्हें बाराबंकी की जनता द्वारा याद किया जाता है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने अपने जीवन काल मे कई विकास कार्य किये इसी क्रम में बड़ेल ग्राम से लखपेड़ाबाग को जोड़ने के लिए एक पुल की दरकार थी जिसे उनके द्वारा बनवाने की कार्यवाही की गयी, उक्त के क्रम में राकेश कुमार वर्मा पूर्व कारागार मंत्री उत्तर प्रदेश शासन के कर कमलों द्वारा 3 अक्टूबर 2020 को शिलान्यास किया गया।

उक्त कार्य स्थानीय क्षेत्र विकास निधि वित्तीय वर्ष 2019-20 द्वारा प्रस्तावित था।जिससे बड़ेल ग्राम से शमशान के पहुंच मार्ग पर बड़ेल खारजा में एक पुलिया का निर्माण कार्य होना था, जिसको मूर्त रूप देते हुए बेनी प्रसाद वर्मा के सुपुत्र राकेश वर्मा द्वारा शिलान्यास किया गया।

इस पुलिया के बन जाने से बड़ेल ग्राम से आवास-विकास,कोठी-डी,जगनेहटा होते हुए लखनऊ रोड की तरफ आने जाने वाले लोगों को बहुत सुविधा हो जाएगी।जिससे आसपास का क्षेत्र विकासमयी हो जाएगा।

उक्त पुलिया का निर्माण ग्रामीण अभियंत्रण विभाग प्रखंड बाराबंकी द्वारा किया जा रहा है।जिसकी लागत 39 लाख 69 हजार के लगभग बताई जा रही है और इसके निर्माण का कार्य आज से प्रारम्भ हो गया है।

बाराबंकी से नितेश मिश्रा के साथ सरदार परमजीत सिंह की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *