बाराबंकी: महंगाई चरम पर, पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार वृद्धि जारी- तनुज पुनिया

बाराबंकी। भाजपा सरकार को देश की आवाम की पीड़ा का एहसास नहीं हेै आज इन्सान की जरूरत का हर सामान पर महंगाई चरम पर है। पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार वृद्धि जारी है जिसके चलते मध्यम वर्ग की जिन्दगी सीधे तौर पर प्रभावित हुयी है। रसोई गैस की बढती हुयी कीमत ने रसोई ही नहीं आम आदमी के परिवार के बजट को बिगाड़ दिया है। देश का अन्नदाता अपनी धान की फसल को औने पौने दामो में बेचने को मजबूर है, सरकार खेती किसान सम्बन्धी तीन काले कानून लाकर उन्हे अपनी ही जमीन पर बंधुआ मजदूर बनाने पर आमादा है लेकिन देश की मोदी तथा प्रदेश की योगी सरकार जनता की पीड़ा से अन्जान है। देश में महंगाई तथा किसानों की लड़ाई कांग्रेस पार्टी लड़कर देश की आवाम को महंगाई तथा किसानों को काले कानूनों से निजात दिलाने का हर संभव प्रयास करेगी।

उक्त उद््गार उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के मध्य जोन के कार्यकारी अध्यक्ष तनुज पुनिया ने आज छाया चैराहे पर अमर शहीद बलभद्र सिंह चहलारी नरेश उद्यान के सामने डीजल पेट्रोल के बढ़ते दामों पर अंकुश लगाने तथा रसोई गैस के बढ़े दाम तत्काल वापस लिये जाने के सम्बन्ध में आयोजित धरने में व्यक्त किये। जिसकी अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष मो0 मोहसिन तथा संचालन कांग्रेस महासिचव के0सी0 श्रीवास्तव ने किया। धरने के अन्त में जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को प्रेषित ज्ञापन कांग्रेस परिवार के सदस्यों ने अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट को सौपा।

जिला प्रशासन द्वारा अधिकृृत अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को ज्ञापन प्रेषित करने के पश्चात्् आयोजित धरने को सम्बोधित करते हुये कांग्रेस अध्यक्ष मो0 मोहसिन ने कहा कि विगत एक वर्ष से इस देश तथा प्रदेश की आवाम कोविड जैसी महामारी से प्रभावित है इसके चलते लाखों रोजगारों के रोजगार छिन गये है। किसान अपनी फसल बेचने के लिये सरकारी क्रय केन्द्रों पर आसमान के नीचे लेटा है और क्रय केन्द्रों पर ताला पड़ा है। उसकी फसल का मूल्य नहीं निकल पा रहा है लेकिन यह किसान, आवाम, नौजवान, महिला विरोधी सरकार को अपनी जनता की पीड़ा दिखाई नहीं पड़ रही है। ऐसे नाजुक समय में जब सरकार को जनता को राहत देना चाहिये उसकी जरूरत की चीजों पर अभूतपूर्व दाम बढाकर भाजपा सरकार ने साबित कर दिया है कि वह किसानों की नहीं चन्द पूंजीपतियों की हमदर्दी की सरकार है। आज किसान, आवाम, महिला, नौजवान के सम्मान की लड़ाई कश्मीर से कन्याकुमारी तक सिर्फ कांग्रेस पार्टी का ऊर्जावान कार्यकर्ता लड़ रहा है। आज का यह धरना, पेट्रोल, डीजल के बढ़े दामों पर अंकुश लगाने तथा रसोई गैस के बढ़े दामों को तत्काल वापसी को लेकर है जिसमें जनपद के कांग्रेस परिवार ने राष्ट्रपति महोदय को ज्ञापन प्रेषित करके बढ़े दामों पर अंकुश लगाने तथा रसोई गैस के बढ़े दामों को तत्काल वापस लिये जाने की पुरजोर मांग की जिस पर आपके समर्थन की जरूरत है। कांग्रेस अध्यक्ष के अनुरोध पर धरने पर मौजूद समस्त कांग्रेसजनों ने अपने समर्थन का ऐलान हाथ उठाकर किया।

धरने मे मुख्यरूप से तनुज पुनिया, मो0 मोहसिन, राजेन्द्र वर्मा फोटोवाला, सरजू शर्मा, सुरेश वर्मा, शबनम वारिस, इरफान कुरैशी, गौरी यादव, विजय पाल गौतम, रामहरख रावत, जयंत गौतम, नेकचन्द्र त्रिपाठी, आदर्श पटेल, सिकन्दर अब्बास रिजवी, सत्य प्रकाश वर्मा, अम्बरीश रावत, सियाराम यादव, मो0 आरिफ, संजीव मिश्रा, मुइनुद््दीन अंसारी, मो0 सद््दाम, धनन्जय सिंह, रवि यादव, अखिलेश वर्मा, राजीव रावत, सुरेन्द्र सिंह, संतोष रावत, सोनम वैश्य, तस्लीमन खान, गुड््डू गौतम, रामू यादव, प्रीति शुक्ला सहित सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसजन मौजूद थे।

रिपोर्ट–सरदार परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *