बाराबंकी: यमुना प्रसाद नवागत एसपी! डॉ0 अरविंद चतुर्वेदी को मिली सुल्तानपुर की कमान!

बाराबंकी। जनपद बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉ अरविंद चतुर्वेदी का स्थानांतरण दिनांक 5 जनवरी 2020 को जनपद सुल्तानपुर कर दिया गया है वही जनपद बाराबंकी की जिम्मेदारी अब यमुना प्रसाद को सौंपी गई है।

विगत वर्ष जनवरी में डॉक्टर अरविंद चतुर्वेदी के द्वारा जनपद बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी संभाली गई थी तब से आज तक पुलिस अधीक्षक के द्वारा लगातार प्रभावशाली कार्य किए गए हैं जिसमें चयन पुरवा जैसे गांव का उल्लेख किया जाना कदापि अतिशयोक्ति न होगा।

जनपद बाराबंकी में कदम रखते ही डॉ अरविंद चतुर्वेदी ने अपराधियों पर शिकंजा कसते हुए उनके विरुद्ध जनपद स्तर पर वृहद अभियान चलाया और यहां तक कई अपराधी तो अंडर ग्राउंड हो गए और कई जिला छोड़कर ही वापस चले गए।

बेहतर पुलिसिंग के साथ-साथ जनपद बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक के द्वारा प्रत्येक रविवार को साफ सफाई का जो कार्यक्रम चलाया जा रहा था उसकी आम जनमानस में भी काफी प्रशंसा हो रही थी और इसके साथ ही ऐसे गांव जो मुख्यधारा से ना जुड़े हो कर किसी व्यसन आदमी लगे हुए थे उनके उद्धार का जो बीड़ा डॉ अरविंद चतुर्वेदी के द्वारा उठाया गया था अब देखने वाली बात होगी कि कैसे वह कार्य पूर्ण होंगे।

नए पुलिस अधीक्षक के सामने होंगी जिम्मेदारियां- बाराबंकी जनपद में अपराध पर नियंत्रण लगाए जाने के लिए पुलिस के द्वारा उच्च स्तर पर कार्य किए गए हैं परंतु अत्यंत मृदुभाषी स्वभाव एवं मिलनसार व्यक्तित्व के कारण पुलिस अधीक्षक अरविंद चतुर्वेदी ने आम जनमानस के दिल में जो जगह बना रखी है उस छवि को बनाए रखना नए पुलिस अधीक्षक के सामने एक बड़ी जिम्मेदारी होगी इसी के साथ साथ मिशन मधु जिससे पुलिस चौकियों के रखरखाव पर खर्च निकालने की योजना चैनपुरवा गांव का उद्धार बीहड़ पुरवा का पुनरुद्धार आदि कार्यक्रम भी शामिल है ऐसे में इन कार्यों का संचालन करना एक बड़ी जिम्मेदारी होगी।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *