मुजफ्फरनगर: बिजली इंजीनियर व पत्नी को बंधक बनाकर बदमाशों ने डाली लाखों की डकैती, मचा हड़कंप।

मचामुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर के थाना नई मंडी क्षेत्र के मौहल्ला पटेलनगर में आज देर रात्रि में एक सनसनीखेज वारदात में बदमाशों ने हाइडिल विभाग के रिटायर्ड इंजीनियर व उनकी पत्नी को बंधक बनाकर लाखों रुपए की डकैती डाली है। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया और एसएसपी अभिषेक यादव पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे तथा बदमाशों की तलाश में टीम गठित कर दी है। नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला पटेल नगर में हाइडिल विभाग के  रिटायर्ड इंजीनियर विनय कुमार अग्रवाल अपनी पत्नी के साथ रहते हैं, जबकि उनके बच्चे दूसरे शहरों में रहते हैं। बताया जा रहा कि आज रात्रि  7- 8 बजे के बीच आधा दर्जन बदमाश घात लगाकर उनके घर में घुस गए और दंपत्ति को हथियारों के बल पर बंधक बना लिया तथा घर में रखे लाखों रुपए के जेवरात व नकदी अपने कब्जे में ले ली, जबकि दंपत्ति को एक कमरे में बंद करने के बाद बदमाशों ने पूरे घर को खंगाल डाला । नगदी व जेवरात एक बैग में भरने के बाद बदमाश उक्त दंपत्ति को शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी देते हुए मुख्य गेट से ही फरार हो गए । बदमाशों ने घर में रखे टेलीफोन के तार भी काट दिए थे और उनका मोबाइल भी अपने कब्जे में ले लिया था।
आधा दर्जन बदमाशों ने घटना को  दिया घटना को अंजाम , रिटायर्ड एसडीओ के घर से  ज्वैलरी, डायमंड के जेवरात व नगदी लूट ली ।

बताया जा रहा है कि देर शाम रिटायर्ड एसडीओ वी.के.अग्रवाल घर से बाहर गए हुए थे ।वे घर लौटे ही थे कि इसी बीच घर की घंटी बजी और उनकी पत्नी ने जैसे ही गेट खोला तो  पांच- 6 बदमाश घर में दाखिल हो गए उन्होंने रिटायर्ड एसडीओ की पत्नी नीना अग्रवाल को बंधक बना लिया और घर में लूटपाट शुरू कर दी।  रिटायर्ड एसडीओ वी.के अग्रवाल को भी बदमाशों ने हथियारों  के बल पर आतंकित करते हुए बंधक बना लिया। बदमाशों ने घर में रखी लाखों रुपए की ज्वैलरी, डायमंड के जेवरात व नगदी लूट ली ।दंपत्ति को बदमाश बंधक बनाकर घर के बाथरूम में बंद कर फरार हो गए। किसी तरह दंपति ने बंधन मुक्त होते हुए घटना की जानकारी आसपास के लोगों को दी। उसके बाद में घटना की जानकारी पुलिस को मिली तो पुलिस में हड़कंप मच गया। शहर की पॉश कॉलोनी में हुई 
डकैती की सूचना पर  पंहुचे पुलिस के आला  अधिकारी एसएसपी अभिषेक यादव व एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे ।पुलिस ने दंपति से बातचीत की  तो उन्होंने बताया कि बदमाश हथियार लेकर घर में घुसे थे। बदमाशों ने लाखों रुपए के जेवरात व नकदी लूटी है, वहीं एसएसपी अभिषेक यादव का कहना है कि बदमाशों ने दंपति को बंधक बनाकर वारदात की है। आसपास के घरों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की जा रही है वही बदमाशो को पकड़ने के लिए डॉग स्क्वॉयड भी लगाई गई है। वही देर रात तक पुलिस छानबीन , जांच पड़ताल व पूछताछ करती रही।

फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड टीम के साथ मौके पर पहुंचे एसएसपी  

बदमाशों के जाने के बाद दंपत्ति ने शोर मचाया, तो पड़ौसी वहां पहुंचे और दंपत्ति को कमरे से बाहर निकाला। इस दौरान घर का नजारा देखकर पड़ौसी  पूरा माजरा समझ गए। तत्काल नई मंडी पुलिस को सूचना दी गई, जिस पर नई मंडी कोतवाली प्रभारी योगेश शर्मा पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और पीड़ित दंपत्ति से बदमाशों के बारे में जानकारी ली। पुलिस ने बदमाशों का हुलिया भी पता किया, सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव भी फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड टीम के साथ मौके पर पहुंचे तथा पूरे घर में जांच पड़ताल करने के साथ ही पीड़ित दंपति से भी जानकारी ली। 

व्यापारियों और सपा नेताओ ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठाये सवालिया निशान

डकैती की घटना की जानकारी मिलने पर सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष गौरव स्वरूप, भाजपा नेता राजीव गर्ग, व्यापारी नेता संजय मित्तल, पालिका सभासद प्रियांशु जैन भी मौके पर पहुंचे । इस दौरान वहां पर काफी भीड़ इकट्ठा हो गई। वहां मौजूद लोगों ने एसएसपी के सामने ही नई मंडी पुलिस की कार्यप्रणाली पर रोष व्यक्त करते हुए डकैती की घटना का शीघ्र खुलासा करने की मांग की है, जिसमें एसएसपी ने आश्वासन दिया कि डकैती की घटना का शीघ्र खुलासा किया जाएगा, इसके लिए पुलिस टीम भी गठित कर दी गई है। सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष गौरव स्वरुप ने  कहा कि इस सुरक्षित इलाके में भी अगर इस तरह की वारदातें होंगी तो नागरिक कहाँ सुरक्षित होंगे। 

बदमाशों ने घर में रखे ड्राई फ्रूट चॉकलेट  खाकर घटना को दिया अंजाम

विनय  अग्रवाल ने बताया कि  घर में अंदर 5-6  बदमाश घुसे थे और हथियार के बल पर पति पत्नी को बंधक बनाकर उनसे सारे जेवर और नकदी ले ली, बदमाश हाथ जोड़कर अग्रवाल दम्पत्ति को ये कहते रहे कि बाबूजी हम आपको कुछ नहीं कहेंगे लेकिन माल ले जाना हमारी मजबूरी है। हमे माल तो चाहिए। बताया जाता है कि बदमाशों ने घर में रखे ड्राई फ्रूट और चॉकलेट भी खाई और बड़े आराम से बेफिक्र होकर इस वारदात को अंजाम दिया।

रिपोर्ट – संजीव कुमार,मुज़फ्फरनगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *