बाराबंकी: यूटा का प्रयास! बेरंग न रहे नवनियुक्त शिक्षकों की होली

बाराबंकी। यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन ‘यूटा’ के पदाधिकारियों ने जिले में 69000 भर्ती के नवनियुक्त शिक्षकों की वेतन निर्गत करने की समस्याओं को लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को पत्र सौंपा।

उक्त के क्रम में संघ ने प्रेषित पत्र के माध्यम से अनुरोध किया कि 69000 शिक्षक भर्ती में नियुक्त हुए नवनियुक्त शिक्षकों के वेतन आदेश होली त्यौहार के पूर्व निर्गत कर दिया जाय, जिससे नवनियुक्त शिक्षकों की होली बेरंग न रहे। ज्ञात हो 69000 शिक्षक भर्ती में नियुक्त हुए शिक्षकों को शिक्षण कार्य करते हुए लगभग 5 माह से अधिक का समय व्यतीत हो गया है। शिक्षक संगठनों के अनुरोध पर आप द्वारा उक्त नवनियुक्त शिक्षकों के शैक्षणिक अभिलेखों का ऑफलाइन/ ऑनलाइन सत्यापन कराये जाने की बात कही गयी थी, किंतु जिन शिक्षकों के अभिलेखों के सत्यापन का कार्य हो चुका है उनके भी वेतन निर्गत करने संबंधी आदेश भी जारी नहीं किया जा सका है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं बेसिक शिक्षा मंत्री के नेतृत्व में मिशन प्रेरणा की रीढ़ की हड्डी के रूप में कार्य कर रहे नवनियुक्त शिक्षक वेतन न  प्राप्त होने के कारण विपरीत परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में नवनियुक्त शिक्षकों में मानसिक व आर्थिक चिंताग्रस्त माहौल बन रहा है। यूटा द्वारा कहा गया कि जिन शिक्षकों का सत्यापन कार्य पूर्ण हो चुका है, उनका वेतन आदेश होली त्यौहार के पूर्व निर्गत कर दिया जाय अन्यथा की स्थिति में जनपद के समस्त शिक्षक होली त्यौहार के दिन प्रातः 6:00 बजे से 9:00 बजे तक अपने अपने घरों में अपनी बांह में काली पट्टी बांधकर कर सांकेतिक विरोध दर्ज कराएंगे।

रिपोर्ट–नितेश मिश्रा के साथ सरदार परमजीत सिंह की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *