बाराबंकी: रिश्वत लेते मालबाबू का वीडियो वायरल! दर्ज हुआ मुकदमा

बाराबंकी: तहसीलों में व्याप्त भ्रष्टाचार का सच एक बार फिर सामने आया है जब तहसील में कार्यरत राजस्व लिपिक यानी मालबाबू का वीडियो वायरल हुआ है जिसमे मालबाबू 100₹ की गड्डी लेकर उसे मेज की दराज में रखते नजर आ रहे है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार एक व्यक्ति मालबाबू कौशर हुसैन के पास जमीन फ्रीहोल्ड करवाने की बात कर रहा है, जिसके बदले में मालबाबू उससे बीस हजार रुपए की घूस ले रहा है, वह उसे काम हो जाने का भरोसा भी दे रहा है। वायरल वीडियो में यह सुनाई पड़ रहा है कि सौ की जगह पांच सौ की गड्डी होती तो ठीक रहता है और इसके बाद राजस्व लिपिक उन पैसों को मेज की दराज में रख देता है।

पूरा मामला जनपद की तहसील हैदरगढ़ का जहाँ राजस्व लिपिक पद पर कार्यरत मालबाबू कौसर हुसैन रिश्वत लेते पकड़ा गया है। वीडियो में वह एक आदमी से जमीन फ्रीहोल्ड कराने के नाम पर बीस हजार रुपए ले रहा है और उस व्यक्ति को रकम मिलने के बाद काम हो जाने का भरोसा भी दिला रहा है। वही करीब बैठे किसी शख्श ने यह वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। वीडियो सामने आने के बाद हड़कंप मचा रहा वही आज इस मामले में जिलाधिकारी ने बड़ी कार्यवाही कर प्रेस नोट जारी किया।

जारी प्रेस नोट के अनुसार सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में राजस्व लिपिक किसी अज्ञात व्यक्ति से वार्ता कर रहे है जिसकी पहचान स्पष्ट नही हो पा रही और न ही वार्ता स्पष्ट हो पा रही है। वायरल वीडियो में माल बाबू व्यक्ति से काम कराने के एवज़ में रुपये लेते हुए दिखाई पड़ रहे जो कर्मचारी आचरण नियमावली के विरुद्ध है। उक्त के क्रम में राजस्व लिपिक कौशर हुसैन के विरुद्ध भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत तहसीलदार द्वारा हैदरगढ़ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है एवम संबंधित लिपिक को निलंबित कर दिया गया है।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *