बाराबंकी: वामा सारथी के तत्वाधान में योग के प्रति जागरूक करने हेतु कार्यशाला का आयोजन!

वामा सारथी के तत्वाधान में अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रिजर्व पुलिस लाइन्स बाराबंकी में पुलिसकर्मियों एवं उनके परिवारीजनों को योग के प्रति जागरूक करने हेतु कार्यशाला का आयोजन किया गया।

पुलिस लाइन्स स्थित सभागार में पुलिस अधीक्षक बाराबंकी यमुना प्रसाद एवं जनपद बाराबंकी की वामा सारथी, पुलिस फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्षा अन्विता प्रसाद द्वारा पुलिस लाइन परिसर के अन्दर आवासित एवं कार्यरत कार्मिकों एवं उनके परिवार के सदस्यों को योग के प्रति जागरूक करने हेतु कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी के संक्रमण के दृष्टिगत योग करने से शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ रहने आदि के बारें में जागरूक किया गया ।

वही पुलिस अधीक्षक आवास पर अन्तराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर एसपी यमुना प्रसाद एवं उनकी पत्नी अन्विता प्रसाद वामा सारथी अध्यक्षा ने योगाभ्यास किया एवम जनपद के समस्त थानो पर पुलिसकर्मियों द्वारा कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए योग किया गया।

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रिजर्व पुलिस लाइन्स स्थित सभागार में पुलिस अधीक्षक बाराबंकी यमुना प्रसाद एवं जनपद बाराबंकी की वामा सारथी, पुलिस फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्षा श्रीमती अन्विता प्रसाद द्वारा पुलिस लाइन्स परिसर के अन्दर आवासित एवं कार्यरत कार्मिकों एवं उनके परिवार के सदस्यों को कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी के संक्रमण के दृष्टिगत कोविड-19 गाइडलाइन व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मास्क, सैनेटाइजर, लिक्विड सोप, ब्लीचिंग पाउडर व किट का वितरण किया गया ।

इस अवसर पर एसपी यमुना प्रसाद ने कहा कि पुलिसकर्मियों को सेहत के प्रति जागरूक रहना चाहिए और अच्छी सेहत के लिए प्रतिदिवस योगाभ्यास एवम प्राणयाम अत्यंत आवश्यक है। कोरोना के इस कठिन समय मे रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में योग कारगर है ऐसे कठिन समय मे आम जनमानस की सेवा करने के लिए पुलिसकर्मियों को स्वस्थ रहना नितांत आवश्यक है।

इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी नगर सीमा यादव, प्रतिसार निरीक्षक राजकुमार मिश्र आदि अधिकारी/कर्मचारीगण मौजूद रहे।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *