इटावा: सर्राफा व्यापारी की होशियारी से महिला पुरुष दो ठग पकड़े, पुलिस को सौंपा

इटावा: भरथना कोतवाली कस्बा अन्तर्गत आजाद रोड़ पर एक सर्राफा व्यापारी ओम प्रकाश वर्मा ने सोमवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे एक महिला और एक पुरुष टप्पेबाज ठग को उस समय दबोच कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया जब महिला पुरुष दोनों ठग एक फर्जी नम्बर प्लेट बाली बाइक पर सबार होकर ओम प्रकाश अवधेश कुमार सर्राफा की दुकान पर चार चूड़ियों को बेचने की नीयत से पहुँचे थे।

ठगों ने सर्राफ ओम प्रकाश को बताया था कि वे इटावा से बिधूना जा रहे थे,बिधूना में रुपयों की जरूरत पड़ने के कारण उन्हें अपनी सौने की चूड़ियां बेंचनी पड़ रहीं हैं।
जिसपर सर्राफ ओम प्रकाश वर्मा ने उक्त चूड़ियों को खरीदने से पहले जब सौने की जांच पड़ताल की तो वे दंग रह गये। उक्त चारो चूड़ियां पीतल की निकली,उन्होंने चूड़ी बिक्रेता दोनो ठगों को बातों में उलझा कर सर्राफा कमेटी के व्हाट्सएप ग्रुप पर पोस्ट डाल कर साथी सर्राफ संचालकों को मौके पर बुला लिया।


आपको बतादें मौके पर पहुँचे केई सर्राफा व्यापारियों ने बताया कि यह दोनो तो उनकी दुकान पर इन्हीं चूड़ियों को गिरवीं रखने पहुँचे थे,तो कुछ ने बताया कि यही महिला इन चूड़ियों में लाग भरबाने कुछ ही देर पहले पहुँची थी। इसी बीच एक होशियार सर्राफा व्यापारी ने ठग की बाइक की नम्बर प्लेट नेट पर सर्च कर पड़ताल की तो पता चला कि इस बाइक पर नम्बर प्लेट किसी दूसरी कम्पनी की बाइक की लगी है। इस बात से यह स्पस्ट हो गया कि ठगों की बाइक भी फर्जी है।
घटना की सूचना मिलते ही सर्राफा व्यापारियों का एक बड़ा हुजूम मौके पर पहुँच गया। जिसके बाद सर्राफा व्यापारियों ने टप्पेबाज महिला पुरुष दोनों ठगों को भरथना पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

रिपोर्ट-विजयेन्द्र तिमोरी,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *